दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 7, 2023, 9:15 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा: भैंस चोर गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नोएडा व बुलंदशहर से करते थे चोरी

बादलपुर पुलिस ने भैंस चोरी करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस गिरोह के तीन सदस्य अभी फरार है. पुलिस इनकी तलाश कर रही है. इस गिरोह के सदस्य गांव में जाकर रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे.

d
d

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा की बादलपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान भैंस चोरी करने वाले गैंग के चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से पुलिस ने भैंस चोरी की घटनाओं में प्रयोग की जाने वाली दो गाड़ी, एक अवैध तमंचा, एक जिंदा कारतूस, तीन चाकू ओर 12 हजार नगद बरामद किए हैं. बादलपुर क्षेत्र में बीते दिनों हुई दो भैसों की चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस गिरोह के सदस्यों की तलाश कर रही थी. मंगलवार को पुलिस ने वेब सिटी की तरफ जाने वाले कचैडा गांव के पास से आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जिले में भैंस चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी. मंगलवार को चेकिंग के दौरान बादलपुर पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनमें जनपद बागपत थाना खेकड़ा क्षेत्र के गांव इंदिरापुरी पट्टी निवासी रोहित उर्फ राहुल, जनपद मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र के गांव खिरवा जलालपुर निवासी बबलू उर्फ प्रवीण, ललित और बबलू को पुलिस ने वेवसिटी की तरफ जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया है. यह आरोपी भैंसों की चोरी करते थे और भैंसों को पिकअप गाड़ी में लादकर ले जाते थे. पुलिस ने इनके पास से चोरी में प्रयुक्त की जाने वाली दो गाड़ी महिंद्रा बोलेरो और पिकअप, एक अवैध तमंचा 315, एक जिंदा कारतूस, 3 अवैध चाकू और 12 हजार रूपए बरामद किए हैं.

इसे भी पढ़ें:दयालपुर में बुजुर्ग महिला की हत्या का खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी

बादलपुर थाना प्रभारी ने बताया कि बीते दिनों दो भेस दुजाना खेड़ा गांव से और दो भेस हाथीपुर खेड़ा गांव से चोरी हुई थी. ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर और आरोपियों की तलाश कर रही थी. मंगलवार को बादलपुर पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. तभी पुलिस को संदिग्ध एक बोलेरो व एक महिंद्रा पिकअप गाड़ी दिखाई दी. पुलिस ने दोनों को रोका और पूछताछ की तो पता चला कि यह लोग भैंसों की चोरी करते थे और गाड़ियों में लाद कर उनको ले जाते थे. पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को दो गाड़ियों के साथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपियों ने जिला बुलंदशहर के थाना सिकंदराबाद क्षेत्र के निजामपुर गांव में भैंसों की चोरी करने की बात को भी स्वीकार किया है. जिस के संबंध में थाना सिकंदराबाद पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. इस गिरोह के तीन सदस्य प्रवीण, राकेश और रविंदर अभी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

इसे भी पढ़ें:अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के गुर्गे से IB की पूछताछ, जहांगीरपुरी में पकड़े गए आतंकियों से भी जुड़े हैं तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details