दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सीआर पार्क: काली मंदिर में मां की विधिवत पूजा, कोरोना के कारण नहीं कोई उत्सव

कोरोना के कारण इस बार हर त्योहार का रंग फीका हो गया है. वहीं दिल्ली के सीआर पार्क के काली मंदिर में हर साल मां की पूजा नवरात्र में उत्सव के साथ मनाई जाती थी. कोरोना के कारण इस बार नियमों के मद्देनजर मां की प्रतिमा स्थापित कर विधिवत पूजा की गई.

no celebration done at kali mandir of CR park due to corona
काली मंदिर में कोरोना के कारण नहीं कोई उत्सव

By

Published : Oct 22, 2020, 9:25 PM IST

नई दिल्ली:कोरोना का संकट देश समेत विश्व भर में छाया हुआ है. इसको लेकर कई चीजें प्रभावित हुई हैं. इसी कड़ी में कई त्यौहार भी इसकी वजह से प्रभावित हो रही है. अब देश में नवरात्रि आ चुकी है और उसका उत्सव भी कोरोना की वजह से फीका है. दिल्ली के सीआर पार्क में स्थित प्रसिद्ध काली मंदिर में अन्य सालों के अपेक्षा नवरात्र में इस बार किसी भी प्रकार का कोई उत्सव नहीं मनाया जा रहा है सिर्फ मां की प्रतिमा स्थापित कर विधिवत पूजा की जा रही है.

काली मंदिर में कोरोना के कारण नहीं कोई उत्सव

नहीं हो रहा कोई उत्सव

दिल्ली के सीआर पार्क में स्थित काली मंदिर में मां की प्रतिमा लगाई गई है. यहां पर नवरात्र में होने वाली मां की पूजा विधिवत तरीके से की जा रही है, लेकिन किसी भी प्रकार का कोई भी उत्सव यहां पर नहीं हो रहा है. बता दें कि सीआर पार्क के काली मंदिर में अन्य साल नवरात्रों में बड़ा आयोजन होता है और यहां पर लाखों लोग आते हैं.

दर्शन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था

मां के दर्शन के साथ लाखों लोगों के बीच प्रसाद वितरण होता है, लेकिन इस वर्ष कोरोना संकट की वजह से जारी सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मंदिर समिति के द्वारा दुर्गा मां की प्रतिमा स्थापित कर सिर्फ मां की विधिवत पूजा की जा रही है वहीं भक्तों के दर्शन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है. और मां का प्रसाद लोगों के घरों तक मंदिर समिति के द्वारा वितरित कराया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. बता दें कि कोरोना संकट की वजह से सीआर पार्क में होने वाला नवरात्र का आयोजन इस बार नहीं हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details