दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली: मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया इनामी 'जंगल बॉय', एक पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली की नेब सराय थाने की पुलिस टीम और 25 हजार के इनामी बदमाश रामबाबू उर्फ जंगल बॉय के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में आरोपी ने पुलिस पर गोली चलाई लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट होने के कारण हलवदार की जान बाल-बाल बच गई.

By

Published : Aug 18, 2020, 12:46 PM IST

neb sarai police arrested prized crook jungle boy after encounter
इनामी जंगल बॉय मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली:दक्षिण दिल्ली की नेब सराय पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 25 हजार के इनामी बदमाश रामबाबू उर्फ जंगल बॉय को गिरफ्तार किया है. रामबाबू फरीदाबाद का रहने वाला है. उसे अपराध की दुनिया में जंगल बॉय के नाम से भी जाना जाता है. उसके पास से एक पिस्टल और तीन कारतूस भी बरामद हुआ है. वहीं इस मुठभेड़ में एक कॉन्स्टेबल घायल गया, जिसका नाम अजय डागर है. उनके बाएं पैर में गोली लगी है.

इनामी जंगल बॉय मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार

17 अगस्त को पुलिस को मिली सूचना

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 17 अगस्त को एक कॉन्स्टेबल नरेंद्र को सूचना मिली थी कि फरीदाबाद के जंगलों से होते हुए कई वारदात को अंजाम देने वाला जंगल बॉय, राम बलराम फॉर्म में हथियार के साथ आने वाला है.

ऐसे आरोपी तक पहुंची पुलिस

सूचना के बाद एसएचओ नरेश सोलंकी के नेतृत्व में टीम बनाई गई और राम बलराम फॉर्म के जंगल इलाके में ट्रैप लगाकर पुलिस टीम उसका इंतजार कर रही थी. उसके आते ही पुलिस टीम ने उसे रोकने की कोशिश की मगर वह जंगल में भागने लगा. पुलिस टीम ने जब पीछा कर उसे पकड़ने की कोशिश की तो आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. एक गोली हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र को लगी मगर बुलेट प्रूफ जैकेट होने के कारण उनकी जान बच गई. मगर एक गोली कॉन्स्टेबल अजय डागर के बाएं पैर में लगी, जिसके कारण वह घायल हो गए. हालांकि पुलिस टीम ने भी 3 राउंड फायरिंग कर आरोपी राम बाबू को गिरफ्तार कर लिया.

पिस्टल और तीन कारतूस बरामद

जांच में पता चला कि वह मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है. उसके पास से एक पिस्टल और तीन कारतूस भी बरामद हुआ. रामबाबू को कोर्ट ने भी भगोड़ा घोषित कर रखा है. उस पर हत्या समेत कई मामले दर्ज हैं. लॉकडाउन के दौरान संगम विहार निवासी रोहित की रामबाबू ने चाकू से हत्या कर दी थी. हत्या में इस्तेमाल चाकू भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ कर पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है.

क्यों है नाम 'जंगल बॉय'

रामबाबू ज्यादातर जंगल में ही रहता था और वही सोता था. इस कारण ये इलाके में जंगल बॉय के नाम से प्रसिद्ध हो गया. फरीदाबाद, हरियाणा से ज्यादातर तस्कर जंगल के रास्ते ही दिल्ली में अवैध शराब लाते हैं. वह उनसे रंगदारी वसूलता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details