दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 1, 2021, 6:38 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध तरीके से दिल्ली में रह रहे छह अफ्रीकन गिरफ्तार

सेल अगेंस्ट इलीगल फॉरेनर्स एंड नारकोटिक्स की टीम ने इलीगल तरीके से रह रहे छह अफ्रीकन नागरिकों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मकान मालिक के खिलाफ भी लीगल एक्शन लिया है.

arrested six Africans
arrested six Africans

नई दिल्ली :दिल्ली में अवैध रूप से रह कर नशे के कारोबार में लिप्त नाइजीरियनों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने आज द्वारका जिले की सेल अगेंस्ट इलीगल फॉरेनर्स एंड नारकोटिक्स की टीम ने अवैध रूप से जिले में रह रहे छह अफ्रीकन नागरिकों को पकड़ा है.

इस मामले में डीसीपी द्वारका शंकर चौधरी के अनुसार, इन्हें CAIFAN के एसआई सुभाष चंद और उनकी टीम ने वेरिफिकेशन के दौरान पकड़ा है. ये सभी महावीर एन्क्लेव इलाके में किराए पर रह रहे थे.

ये भी पढ़ें: Delhi NCR: कंपनियों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

पुलिस ने वेरिफिकेशन के दौरान पूछताछ और जांच में जब वैलिड वीजा और पासपोर्ट की मांग की तो वो भारत में रहने के लिए कोई वैलिड डाक्यूमेंट्स नहीं दे पाए. सभी का वीसा एक्सपायर हो चुका था और ओवर स्टेइंग को ले कर कोई सपोर्टिव डॉक्यूमेंट्स भी नहीं दे पाए, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिये सभी को डाबड़ी पुलिस के हवाले कर दिया है. इस मामले में बिना वैलिड डॉक्यूमेंट के मकान किराये पर देने और उनका सत्यापन नहीं कराने के मामले में मकान मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लीगल एक्शन लिया जा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details