दिल्ली

delhi

CAA प्रोटेस्ट: शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते लोगों को हो रही है परेशानी

By

Published : Jan 15, 2020, 4:48 PM IST

Updated : Jan 15, 2020, 11:54 PM IST

मदनपुर खादर में कई-कई घंटे जाम लगा रहता हैं. शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जिसकी वजह से दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क को बंद किया गया है. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

protest against caa
सीएए प्रोटेस्ट के कारण सड़क बंद

नई दिल्ली: दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. जिसकी वजह से दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क को बंद किया गया है. इस सड़क के बंद होने से सरिता विहार मदनपुर खादर के लोग खासे परेशान हो रहे हैं. ईटीवी भारतने परेशान लोगों से बातचीत की ओर जाना कि उनकी समस्याएं क्या है.

शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते लोग हो रहे हैं परेशान

मदनपुर खादर में लगता हैं घंटों जाम
लोगों का कहना है कि मदनपुर खादर में कई-कई घंटे जाम लगा रहता हैं. हमारे घर की मां-बहने निकल नहीं पा रही हैं. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. ऐसी तमाम दिक्कतों के बारे में लोग कहते हैं. साथ ही लोगों का कहना है कि हमारा घर से निकलना दुर्लभ हो गया है. क्योंकि 4 से 5 घंटे दिल्ली से नोएडा जाने में लगते हैं. साथ ही लोगों का कहना है कि शाहीन बाग में प्रदर्शन यहां के लोग नहीं कर रहे हैं. बाहर के लोगों को बुलाकर के यहां पर प्रदर्शन करवाया जा रहा है और बिरयानी खिलाया जा रहा है.

दिव्यांग बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं
वहीं लोगों ने बताया कि दिव्यांग बच्चों का स्कूल नोएडा में है. उनको स्पेशल क्लासेज की जरूरत होती है. लेकिन वो बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. साथ ही लोगों का ये भी कहना है कि बहुत सारे बच्चों का एग्जाम है, लेकिन वो स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. जिनको ऑफिस जाना है. उनको भी काफी दिक्कतें होती हैं. विशेषकर महिलाओं को सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही हैं. जिनको दिल्ली से नोएडा या नोएडा से दिल्ली आना है. उनको घण्टों जाम में फसना पड़ रहा हैं. लोगों का कहना है कि हम मांग करते हैं कि ट्रैफिक पुलिस जल्द से जल्द इस सड़क को खाली कराए ताकि हमको हो रही समस्या से निजात मिले.

जरूरी सेवाओं पर भी पड़ रहा है असर
मदनपुर खादर के लोगों का कहना है कि मदनपुर खादर में कई बार एंबुलेंस फंस जाती है. कोई इमरजेंसी पड़ जाए तो निकलना मुश्किल है. वहीं बिजली ऑफिस में काम करने वाले व्यक्ति ने बताया कि जब हमें बिजली की कोई शिकायत मिलती है, तो हम मौके पर पहुंच नहीं पा रहे हैं. ऐसी तमाम दिक्कतों का सामना स्थानीय लोग कर रहे हैं.

Last Updated : Jan 15, 2020, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details