दिल्ली

delhi

Corona protocol का उल्लंघन, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट अगले आदेश तक बंद

By

Published : Jul 5, 2021, 11:40 AM IST

Updated : Jul 13, 2021, 3:32 PM IST

दिल्ली के बड़े बाजारों में से एक लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट (Lajpat Nagar Central Market) को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. ऐसा Corona protocol तोड़ने पर किया गया है. प्रशासन का कहना है कि कोरोना प्रोटकॉल (violating corona protocol) का पालन नहीं होता देख अगले आदेश तक बाजार बंद रखने का आदेश दिया गया है.

lajpat-nagar-central-market-closed-till-further-orders-for-breaking-corona-protocol
लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट अगले आदेश तक बंद.

नई दिल्ली: राजधानी के बड़े बाजारों में से एक लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट (Lajpat Nagar Central Market) को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया हैं. दिल्ली में लंबे चले लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की शुरुआत की गई है. लेकिन शर्त कोविड-19 पोटोकॉल के पालन की रखी गई है. नियमों का उल्लंघन करने (violating corona protocol) पर कार्रवाई की जा रही है.

न भीड़ काबू में, न कोरोना नियमों का पालन

ताजा मामला दिल्ली के लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट का है, जहां पर जिला प्रशासन के द्वारा मार्केट में कोविड नियमों के उल्लंघन पर अगले आदेश तक के लिए (violating corona protocol) बाजार को बंद किया गया है. लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट दिल्ली का बड़ा मार्केट है, यहां पर बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने आते हैं.

लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट अगले आदेश तक बंद.

मीटिंग में फैसला

मिली जानकारी के मुताबिक आज दोपहर 3:00 बजे मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों और जिला प्रशासन के बीच मीटिंग रखी गई है. मीटिंग के बाद ही फैसला लिया जाएगा कि आखिरकार इस मार्केट को सिर्फ (आज तक) सोमवार के लिए ही बंद रखा जाना है या फिर आगे भी इस मार्केट को बंद रखा जाएगा.

ऑर्डर की कॉपी.
ऑर्डर की कॉपी.

अनलॉक के बाद ये मार्केट खुला था

अनलॉक के बाद ये मार्केट खुला था. लेकिन यहां नियमों का पालन नहीं हो रहा था और संक्रमण का खतरा बढ़ रहा था. इसी के बाद जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक मार्केट बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि मार्केट एसोसिएशन और जिला प्रशासन के मीटिंग के बाद बाजार को लेकर कोई निर्णय किया जा सकता है.

दुकानदारों की चिंता बढ़ी

लाजपत नगर मार्केट में हर रोज लाखों की भीड़ आती थी. मार्केट बंद होने की वजह से दुकानदारों का काफी घाटा भी होगा. लेकिन सरकार ने जब दुकानों खोलने का आदेश दिया था, तो सरकार का यही कहना था कि जो भी कोविड गाइडलाइन नियम है. उन सभी नियमों का पालन आप लोगों को करना होगा और अगर पालन नहीं करते तो मार्केट को दोबारा बंद करा दिया जाएगा और ठीक वैसे ही दक्षिणी पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने मार्केट को बंद करा दिया है. फिलहाल दोपहर की मीटिंग काफी महत्वपूर्ण है इस मीटिंग के बाद ही कब तक के लिए बंद किया गया है.

पढ़ें-Delhi Unlock-6: आज से खुलेंगे स्टेडियम और स्पोर्ट्स काम्पलेक्स, लेकिन शर्तों के साथ

Last Updated : Jul 13, 2021, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details