दिल्ली

delhi

आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में हो रही देरी, लग रहा जाम

By

Published : Mar 2, 2023, 9:23 PM IST

Updated : Mar 3, 2023, 12:14 PM IST

दिल्ली के आश्रम चौक के आसपास की सड़कों पर गुरुवार को जाम लग गया. यह जाम आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में हो रही देरी की वजह से लगा है. दरअसल निर्माण कार्य के लिए 45 दिन का लक्ष्य रखा गया था, मगर 60 दिनों में भी यह पूरा नहीं हो पाया है.

Etv Bharatd
Etv Bharatd

आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में देरी लगा जाम

नई दिल्ली:आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य में देरी का खामियाजा यहां पर लगातार जाम के रूप में देखा जा रहा है. सबसे ज्यादा असर दिल्ली के लाइफ लाइन कहने जाने वाले रिंग रोड पर दिख रहा है. बता दें, दिल्ली के व्यस्तम फ्लाईओवरों में से एक आश्रम फ्लाईओवर को आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण की वजह से यातायात के लिए नए साल के पहले दिन से अगले 45 दिनों के लिए बंद किया गया था.

यह लक्ष्य रखा गया था कि फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को 45 दिन में पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन 45 दिन नहीं बल्कि अब मौजूदा आश्रम फ्लाईओवर को बंद हुए दो महीने बीत जाने के बाद भी आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया हैं. आश्रम फ्लाईओवर को यातायात के लिए बंद हुए 45 दिन 15 फरवरी को ही हो गया था और अब तो मार्च भी शुरू हो गया है, लेकिन निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया. हालांकि, हफ्ते भर में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा और फिर इसे दिल्लीवासियों को सौंप दिया जाएगा.

आश्रम फ्लाईओवर से बंद होने का असर गुरुवार शाम को रिंग रोड के साथ मथुरा रोड पर भी देखने मिला. मथुरा रोड पर आश्रम से न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक लंबा जाम लगा दिखा और गाड़ियां रेंगति हुईं नजर आई. वहीं, आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने के प्रभाव को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस के द्वारा सड़कों का डायवर्जन किया गया है, लेकिन उसके बावजूद जाम से लोगों को जूझना पड़ रहा है. दरअसल, आश्रम फ्लाईओवर दिल्ली के व्यस्ततम फ्लाईओवरो में से एक है. इस पर प्रतिदिन लाखों की संख्या में गाड़ियां आवाजाही करती है, लेकिन बीते 1 जनवरी से इसे निर्माण कार्य की वजह से बंद किया गया है.

इसे भी पढ़ें:Adani issue: अडानी मामले की जांच के लिए कमेटी गठित करने पर AAP ने जताई खुशी

बता दें, दिल्ली सरकार ने आश्रम फ्लाईओवर के पास रोड पर लगने वाले जाम को खत्म करने के उद्देश्य से आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण का निर्णय वर्ष 2019 दिसंबर में लिया था. इसके निर्माण को 2020 जून में शुरू किया गया. तब से लगातार इसका निर्माण कार्य किया जा रहा है. हालांकि बीच-बीच में कई बार इसके निर्माण पर असर पड़ा है. अब इस निर्माण कार्य को जोर-शोर से किया जा रहा है और कार्य को पूरा करने के लिए मौजूदा फ्लाई ओवर को बंद किया गया था. लक्ष्य रखा गया था कि 45 दिन में इस निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन एक बार फिर डेडलाइन के अंदर निर्माण कार्य को पूरा नहीं किया जा सका है. अनुमान है कि मार्च के पहले सप्ताह में इसका निर्माण पूरा हो जाएगा और फिर इसे दिल्लीवासियों के लिए खोल दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:Money Laundering Case: ट्रायल कोर्ट के आरोप तय करने के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचा सुकेश चंद्रशेखर

Last Updated : Mar 3, 2023, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details