दिल्ली

delhi

Greater Noida Plot Sale: अधिक कीमत पर बिका संस्थागत भूखंड, ग्रेनो में जल्द चलेंगी NMRC की बसें

By

Published : Mar 3, 2023, 10:22 AM IST

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को 90 दिनों में 15.40 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे. इस दौरान लगभग 250 लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे. इसके आलावा ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर बहुत जल्द नई सीएनजी बसें दौड़ती हुई दिखाई देगी.

ग्रेनो में जल्द चलेंगी NMRC की CNG बसें
ग्रेनो में जल्द चलेंगी NMRC की CNG बसें

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की संस्थागत स्कीम के 3 आवेदकों को ई ऑक्शन के जरिए भूखंड आवंटित किए गए हैं. इनमें से एक भूखंड लगभग बेस प्राइस से डेढ़ गुना अधिक दाम पर बिका है. इन 3 भूखंडों से प्राधिकरण को 90 दिनों में 15.40 करोड़ रुपए की रकम प्राप्त हो जाएगी. इसमें करीब ढाई सौ करोड़ रुपए का निवेश और लगभग 250 लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने दिसंबर माह में 12 संस्थागत भूखंडों की योजना की शुरूआत की थी. इनमें से 4 भूखंडों के सापेक्ष आवेदन प्राप्त हुए थे. ई ऑक्शन के जरिए हुई बीड में 3 भूखंडों के लिए लगाई गई रिजर्व प्राइस की कीमत 12.83 करोड़ रुपए होती है, इसके सापेक्ष 15.40 करोड़ रुपए की प्राप्ति प्राधिकरण को हुई. यह तीन भूखंड एनएच 31, सेक्टर ओमेगा वन, नॉलेज पार्क 3 का भूखंड संख्या 30/ 20 और एनएस 2 सेक्टर 10 है.

इस योजना में आवेदन की अंतिम तिथि 6 जनवरी 2023 थी. एसीईओ अदिति सिंह ने बताया कि इन भूखंडों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में लगभग 250 करोड़ रुपए का निवेश होगा और 250 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. ग्रेनो प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने संस्थागत भूखंडों को आवंटन की औपचारिकता शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए हैं.

ग्रेटर नोएडा में चलेंगी NMRC की CNG बसें:नोएडा के साथ ही ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर भी नई सीएनजी बसें बहुत जल्द दौड़ती दिखाई देंगी. सीईओ रितु माहेश्वरी ने एनएमआरसी के साथ बैठक की. यह बैठक गुरुवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई, जिसमें ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित 6 रूटों पर बसें चलाने के लिए मोहर लग गई है. वहीं अन्य रूटों पर रोडवेज की तरफ से संचालित बसें चलती रहेंगी.

NMRC की बसें इन रूटों से होकर गुजरेगी: ग्रेनो प्राधिकरण की सीईओ ने एसीईओ अदिति सिंह की मौजूदगी में जिन छह रूटों पर मोहर लगाई है, उनमें से पहला रूट गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय से कुलेसरा हिंडन पुल तक है. इस रूट की बसें कासना, हौंडा क्रॉसिंग, वेनिस मॉल, परी चौक, अल्फा वन, जगत फार्म, सूरजपुर चौक और हल्द्वानी होकर चलेंगी. वहीं दूसरा रूट परी चौक से परी चौक वाया अल्फा कमर्शियल बेल्ट, रेयान गोल चक्कर, ओसीपी मॉल, ग्रेनो ऑफिस, सेक्टर 37 और रोटरी सिटी आदि जगह से होकर चलेंगे. जबकि तीसरा रूट जगत फार्म से जगत फार्म वाया एलजी चौक, शारदा विश्वविद्यालय, लॉयड कॉलिज, गलगोटिया कॉलेज, P3 गोल चक्कर, रेयान गोल चक्कर आदि जगहों को जोड़ते हुए तय किया गया है.

ये भी पढ़ें:दिल्लीवालों को शराब घोटाले की सच्चाई बताने में AAP से आगे निकली BJP, आज से जन-जागरण अभियान

एनएमआरसी की बसों का चौथा रूप राइस चौक से राइस चौक वाया नॉलेज पार्क 5, गौर सिटी मॉल और हनुमान मंदिर चौक आदि जगहों को जोड़ते हुए तय करेगी. पांचवे रूट की बसें चार मूर्ति से कैपिटल एथेना वाया गौर सिटी वन, गौर सिटी मॉल, एक मूर्ति चौक और इको विलेज वन है. जबकि छठा और अंतिम रूट चार मूर्ति गोल चक्कर से चार मूर्ति पुलिस चौकी वाया गौर सिटी सेंटर, एक मूर्ति, एरोस सम्पूर्णम और गौर सौंदर्यम होते हुए तय किया गया है.

ये भी पढ़ें:Letter to Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया के नाम बच्चे लिखेंगे चिट्ठी, यह टीम करेगी भेजने का काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details