दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Greater Noida strike: केंद्रीय विद्यालय बचाने के लिए शुरू होगा अनिश्चितकालीन धरना, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा एनटीपीसी में स्थित केंद्रीय विद्यालय में आगामी 3 मई को एनटीपीसी प्रशासनिक कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा.

By

Published : Apr 30, 2023, 7:19 PM IST

अनिश्चितकालीन धरना
अनिश्चितकालीन धरना

केंद्रीय विद्यालय बचाने के लिए शुरू होगा अनिश्चितकालीन धरना

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा मेंकेंद्रीय विद्यालय बचाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना शुरू होगा. जानकारी के अनुसार एनटीपीसी विद्युत नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय में नए सत्र में प्रवेश की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हुई है. ऐसे में बच्चों के प्रवेश प्रक्रिया शुरू न होने से नाराज विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति ने आगामी 3 मई को अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का निर्णय लिया है. इसी के तहत रविवार को संघर्ष समिति ने ग्रेटर नोएडा के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया.

धरना को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क अभियान:एनटीपीसी में स्थित केंद्रीय विद्यालय में आगामी 3 मई को एनटीपीसी प्रशासनिक कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा. इसी को लेकर रविवार को केंद्रीय विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति ने एनटीपीसी के पास नगला, ततारपुर, सीदीपुर, ऊंचा अमीरपुर, चोना, रसूलपुर, प्यावली, बिसाहड़ा और आकिलपुर सहित एनटीपीसी टाउनशिप के आसपास गांव में जनसंपर्क किया. इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों से इस धरने को सफल बनाने की अपील की.

केंद्रीय विद्यालय बचाने के लिए शुरू होगा अनिश्चितकालीन धरना

केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश पर लगी रोक:केंद्रीय विद्यालय बचाओ संघर्ष समिति के संस्थापक रोहित मत्ते गुर्जर ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश पर लगी रोक के खिलाफ स्थानीय विधायक एवं सांसद तथा जिलाधिकारी को कई बार ज्ञापन दिया है. इस मामले को लेकर स्थानीय सांसद ने सार्वजनिक मंच से केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक विद्यालय में प्रवेश आरंभ नहीं हुआ है. जिससे इस विद्यालय में अध्ययन कर रहे छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो गया है. इसलिए मजबूरी बस छात्र और अभिभावकों को अनिश्चितकालीन धरना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:Wrestlers Protest: रॉबर्ट वाड्रा ने पहलवानों को दिया समर्थन, कहा- पहलवानों के मन की बात नहीं सुनी जा रही

आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में लोगों को किया जागरूक:रोहित मत्ते गुर्जर ने बताया कि आज जनसंपर्क के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में लोगों को जागरूक किया गया. क्षेत्र के लोगों से जनसंपर्क में जनसमर्थन मिल रहा है. 3 मई को भारी संख्या में लोग एनटीपीसी पहुंचेंगे, जहां पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:आप सांसद संजय सिंह बोले, गंजे को भी कंघी बेचने का हुनर रखते हैं पीएम मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details