दिल्ली

delhi

#DelhiNightCurfew: राजधानी दिल्ली के नाइट कर्फ्यू की ग्राउंड रिपोर्ट

By

Published : Dec 28, 2021, 6:44 AM IST

Updated : Dec 28, 2021, 6:54 AM IST

कोविड-19 (covid-19) के ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) का एलान किया था. नाइट कर्फ्यू सोमवार रात से लागू हो गया है. अगले आदेश तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रहेगा.

Delhi Night Curfew
Delhi Night Curfew

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (covid-19) के ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) को देखते हुए नाइट करके लगाई गई है नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) की शुरुआत सोमवार रात से हो गई है. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रात के 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेगा. इसी को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने दक्षिण पूर्वी जिले के तुगलकाबाद से दिल्ली के प्रमुख सड़कों में से एक बदरपुर मेहरौली सड़क (Badarpur Mehrauli Road) से नाइट कर्फ्यू की ग्राउंड रिपोर्ट (ETV Bharat Ground Report) की.

नाइट कर्फ्यू के दौरान रात करीब 11:30 बजे तुगलकाबाद बदरपुर मेहरौली सड़क (Tughlakabad Badarpur Mehrauli Road) पर नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew) का असर दिखा. सड़क पर इक्का-दुक्का गाड़ीयों की आवाजाही नजर आई. जबकि आम दिनों में एमबी रोड पर बड़ी संख्या में लोग आवाजाही करते हैं.

दिल्ली के नाइट कर्फ्यू की ग्राउंड रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें: जानिये 15-18 साल के बच्चों को कब और कौन सी वैक्सीन लगेगी, बूस्टर डोज़ के लिए बुजुर्गों को क्या करना होगा

वहीं नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) के दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट दी गई है. दिल्ली में बीते कुछ दिनों से लागातार कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं, साथ ही राजधानी में कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली में कई आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. जहां नए साल के मौके पर किसी प्रकार की जश्न की अनुमति नहीं दी गई है वहीं नाइट कर्फ्यू का भी निर्णय लिया गया है जो रात के 11 बजे से सुबह 5:00 बजे तक चलेगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से लागातार कोरोना के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. सोमवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले 300 से अधिक आए हैं. वहीं कोरोना के खतरे को देखते हुए एहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी में एक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) है जो सोमवार रात से शुरू हो गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Dec 28, 2021, 6:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details