दिल्ली

delhi

'फ्लैट ना सही हमें जगह ही दे दो सरकार, हम झुग्गी बनाकर रह लेंगे'

By

Published : Sep 14, 2020, 9:27 PM IST

ईटीवी भारत से बात करते हुए लोगों ने बताया कि तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों में सालों से हम रहते हुए आ रहे हैं, अगर हमें अब हटाया जा रहा है तो हमको कहीं रहने का जगह दिया जाए, फ्लैट ना दिया जा रहा है तो कम से कम जगह दिया जाए.

ground report from tuglakabad railway station slum area
तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन के पास बसी झुग्गियों को रेलवे प्रशासन के द्वारा हटाने को लेकर नोटिस दिया गया

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रेलवे की जमीनों और रेलवे ट्रैक के आसपास बसी झुग्गियों पर खतरा मंडराने लगा है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि अगले 3 महीने में दिल्ली में रेलवे ट्रैक के आसपास बसी रेलवे की जमीनों पर 48 हजार झुग्गियों को हटाया जाए. जिसके बाद दिल्ली की राजनीति गर्म है. वहीं रेलवे प्रशासन भी हरकत में नजर आ रहा है. इसी कड़ी में तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन के पास बसी झुग्गियों को रेलवे प्रशासन के द्वारा हटाने को लेकर नोटिस दिया गया.

झुग्गी खाली करने का मिला नोटिस


कहां जाएंगे लोग

ईटीवी भारत से बात करते हुए लोगों ने बताया कि तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों में सालों से हम रहते हुए आ रहे हैं, अगर हमें अब हटाया जा रहा है तो हमको कहीं रहने का जगह दिया जाए, फ्लैट ना दिया जा रहा है तो कम से कम जगह दिया जाए. ताकि हम अपना झुग्गी डाल कर वहां रह सकें. वहीं लोगों का यह भी कहना है कि बीते इलेक्शन में हमसे यह वादा किया गया था कि जहां झुग्गी वहीं मकान, लेकिन अब हमारी झुग्गियों को तोड़ा जा रहा है.

कुछ महिलाओं का यह भी कहना था कि लॉकडाउन में हम कहां जाएंगे, अभी तो गाड़ी भी नहीं चल रही है. नहीं तो हम अपने गांव चले जाएंगे. लोगों ने बताया कि उनको रेलवे के द्वारा नोटिस दिया गया है, जिसमें यह कहा गया है कि आप अपने सामान को यहां से हटा लो नहीं तो टूटेगा तो उसकी जिम्मेदार हम नहीं होंगे.


सैकड़ों झुग्गियां बसी हैं

बता दें कि तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन के आस-पास सैकड़ों की संख्या में झुगियां बसी हैं. जिसमें लोग सालों से रहते हुए आ रहे हैं. अब उनको रेलवे प्रशासन के द्वारा झुग्गियों को हटाने को लेकर नोटिस दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details