दिल्ली

delhi

Greater Noida: 12 साल बाद भी फ्लैट के लिए भटक रहे लोग, नहीं मिला सपनों का घर, 27 हफ्तों से प्रदर्शन जारी

By

Published : Jun 14, 2023, 10:11 PM IST

ग्रेटर नोएडा में हजारों निवेशकों ने अपने घर का सपना लिए निवेश किया, लेकिन सालों बीत जाने के बाद भी अभी तक निवेशकों को उनका सपनों का घर नहीं मिला है. बिल्डर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश सरकार से गुहार लगाने के बाद भी निवेशकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है. निवेशक अपनी मांगों को लेकर सालों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

d
d

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अपने सपनों का घर बनाने के लिए लोगों ने निवेश किया, लेकिन सालों बीत जाने के बाद भी अभी तक निवेशकों को उनका घर नहीं मिला है. वहीं जिन लोगों को घर मिल गया उनके नाम अभी तक रजिस्ट्री नहीं हो पाई है. मालिकाना हक न मिलने से लोग लगातार रजिस्ट्री की मांग कर रहे हैं, लेकिन बिल्डर, सरकार और प्राधिकरण इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है.

27 हफ्तों से विरोध प्रदर्शन जारी:ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पिछले 27 हफ्तों से घर खरीदारों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. विरोध प्रदर्शन कर रहे घर खरीदार रुकी हुई रजिस्ट्री और रुके हुए प्रोजेक्ट में घरों को देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी इन समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है. घर खरीदारों की संस्था नेफोवा ने बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया था. इसके बाद सरकार से उन्हें आश्वासन मिला कि जल्द ही उनकी समस्याओं का निस्तारण हो जाएगा, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी कर खरीददारों की समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई.

12 वर्षों से इंतजार कर रहे:ग्रेटर नोएडा वेस्ट फ्लैट बायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अन्नू खान ने बीते दिनों नोएडा विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह से मुलाकात कर फ्लैट निवासियों की समस्याओं से अवगत कराया और बताया कि घर खरीदा पिछले 12 वर्षों से लड़ाई रहे है. वहीं जिन घर खरीदारों को फ्लैट का पजेशन मिल गया है उनके नाम फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं की गई है. जिसकी वजह से वह मालिकाना हक से वंचित है और अपनी फरियाद को लेकर हर जगह धक्के खा रहे हैं. लोग धरना प्रदर्शन कर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, प्रदेश सरकार और बिल्डर तक अपनी आवाज पहुंचा रहे है, लेकिन उनकी आवाज को कोई सुनने वाला नहीं है.

रजिस्ट्री न होने से परेशान खरीदार:ग्रेनो वेस्ट में घर खरीदारों के आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले दीपांकर कुमार ने कहा कि लगातार वक्त बीत रहा है, लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो रही है. इस वजह से लोगों की परेशानी बढ़ रही है. सरकार इस को लेकर गंभीर नीति बनाने में देरी क्यों कर रही है? पुरुषोत्तम और शशि गुप्ता ने कहा कि हम घरों का इंतजार करते-करते थक गए हैं. चुनाव के वक्त नेता वादे कर वोट ले जाते हैं और बाद में गायब हो जाते हैं, लेकिन घर खरीदारों को अभी तक अपने घर नहीं मिल पाए.

इसे भी पढ़ें:भीषण गर्मी के बीच भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घर खरीदारों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details