दिल्ली

delhi

वेयरहाउस से करोड़ों के चोरी मामले में चार आरोपी सामान सहित गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 20, 2023, 3:33 PM IST

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित सोनी वेयर हाउस में करोड़ों की चोरी के मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने वारदात में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इनके पास से चोरी के सामान और चोरी में उपयोग किए गए औजार भी बरामद किया है. जब्त सामान की कीमत करीब 1 करोड़ 50 लाख रुपए है.

करोड़ों की चोरी मामले में 4 गिरफ्तार
करोड़ों की चोरी मामले में 4 गिरफ्तार

चार आरोपी सामान सहित गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर पुलिस ने वेयरहाउस से करोड़ों की चोरी का खुलासा करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह के चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से कंपनी से चोरी का सामान बरामद किया है. जब्त सामान की कीमत करीब 1 करोड़ 50 लाख रुपए है. साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने एक कार और चोरी करने के औजार भी बरामद किया है.

12 नवंबर को अज्ञात चोरों ने सूरजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुद्वारा रोड पर स्थित सोनी वेयर हाउस में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान चोरों ने कीमती कैमरे, कैमरे के लेंस और इयरबड्स सहित अन्य सामान को चोरी कर लिया था. शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की.

ये भी पढ़ें :नोएडा में अमेरिकी नागरिकों को ठगी करने वाले कॉल सेंटर का खुलासा, 16 आरोपी गिरफ्तार

सेंट्रल नोएडा डीसीपी सुनीति ने बताया कि पुलिस ने चार शातिरों को रविवार को गिरफ्तार किया. उनकी पहचान जनपद जौनपुर निवासी माया पटेल उर्फ संदीप पटेल, सुरेंद्र कुमार पटेल उर्फ सूर्या, विशाल कुमार सेठ और सूरज बेनबंसी के रूप में हुई है. इन शातिर चोरों ने 12 नवंबर को सोनी वेयर हाउस के पीछे की दीवार पर लगी टीन की चादर उखाड़ कर सोनी कंपनी के कैमरे, कैमरा के लेंस सहित इयरबड्स और अन्य सामान चोरी कर लिया था.

60 कैमरे, 13 कैमरा लैंस, 22 मैमोरी कार्ड और 23 ईयर बर्ड्स बरामद :डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चोरों के कब्जे से सोनी कंपनी के वेयरहाउस से सोनी कंपनी के 60 कैमरे, 13 कैमरा लैंस, 22 मैमोरी कार्ड और 23 ईयर बर्ड्स बरामद किए हैं. इनकी कीमत लगभग 1 करोड़ 50 लाख रुपए बताई गई है. साथ ही आरोपियों के पास से एक अर्टिका कार के साथ चोरी करने के औजार लोहे का सब्बल, पेचकस भी पुलिस ने बरामद किया है.

आरोपियों ने सोनीपत में पैनासोनिक वेयरहाउस में की थी चोरी:गिरफ्तार किए गए आरोपी चोरों ने पुलिस पूछताछ के दौरान हरियाणा राज्य के सोनीपत जिले के कुंडली क्षेत्र में पैनासोनिक के वेयरहाउस में चोरी करने की बात को भी स्वीकार किया है. इसके अलावा माया पटेल उर्फ संदीप पटेल द्वारा कर्नाटक के बेंगलुरु और महाराष्ट्र के मुंबई में इलेक्ट्रॉनिक वेयरहाउस में चोरी करने की घटनाओं को भी कबूल किया गया है.

ये भी पढ़ें :नोएडा: सिलिकॉन सिटी सोसाइटी में एक्सपोर्ट कंपनी के एचआर मैनेजर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details