दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: सूरजपुर में कबाड़ की दुकान में लगी भीषण आग, सामान जलकर राख

By

Published : Apr 22, 2023, 8:46 PM IST

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में एक दुकान में शनिवार को भीषण आग लग गई. इस दुकान में कबाड़ का सामान भरा हुआ था, उसी में अचानक आग लग गई और आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की एक गाड़ी ने आग पर काबू पाया, लेकिन दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.

d
Etv Bharatd

कबाड़ की दुकान में लगी आग

नई दिल्ली/नोएडा:सूरजपुर कस्बे में शनिवार की दोपहर एक कबाड़ी की दुकान में अचानक से आग लग गई. आग लगने की सूचना के बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को आग की सूचना दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर काफी देर के बाद आग पर काबू पाया. लोगों ने बताया कि दुकान में कबाड़ का सामान भरा हुआ था. आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार दोपहर में कस्बे के लखनवली मोड पर देवधर हॉस्पिटल के सामने एक दुकान की प्रथम मंजिल पर आग लग गई, जिसके बाद पुलिस व दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. दुकान बाहर से बंद थी, जिसके कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. दुकान में कबाड़ का सामान भरा था. आग लगने के कारण वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में AAP को झटका, पूर्व पार्षद प्रत्याशी बलराम झा बीजेपी में शामिल

सूरजपुर थाना प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि लखनवली मोड़ पर राकेश की दुकान में अचानक से आग लग गई. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. दुकान मकान की पहली मंजिल पर थी और बाहर से बंद थी अचानक से दुकान के अंदर से लपटें निकलने लगी, जिसके बाद बाहर आग की लपटें देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. दुकान में कबाड़ का सामान रखा हुआ था, जो जलकर राख हो गया. आग के कारणों की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:Delhi High Court: कोर्ट की अवमानना मामले में फंसे दिल्ली के मुख्य सचिव सहित तीन अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details