दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लाल कुआं में स्थित श्मशान भूमि से ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

दिल्ली के लाल कुआं में स्थित श्मशान भूमि में डेड बॉडी के लाने का सिलसिला जारी है. यहां पर कोविड-19 से मृत व्यक्तियों का अंतिम संस्कार किया जाता है. जिसके लिए समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं.

By

Published : May 13, 2021, 10:33 PM IST

ETV bharat ground report from cremation ground in Lal Kuan
लाल कुआं में स्थित श्मशान भूमि से ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

नई दिल्ली:राजधानी में कोरोना महामारीकी वजह से सैकड़ों लोगों की जान प्रतिदिन जा रही हैं. वहीं उनके अंतिम संस्कार के लिए भी वेटिंग देखी जा रही है. इसको लेकर नगर निगम के द्वारा व्यवस्था की जा रही है. इसी कड़ी में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सेंट्रल जोन में तीन श्मशान भूमि में कोविड-19 डेड बॉडी के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई है. उनमें से एक लाल कुआं में स्थित शमशान भूमि है, जिसका ईटीवी भारत की टीम ने जायजा लिया.

लाल कुआं में स्थित श्मशान भूमि से ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

श्मशान घाट में हैं सारी व्यवस्थाएं

लाल कुआं में स्थित श्मशान भूमि में डेड बॉडी के लाने का सिलसिला जारी है .यहां पर कोविड-19 से मृत व्यक्तियों का अंतिम संस्कार किया जाता है. यहां पर समुचित व्यवस्था है, लोगों को अधिक समय नहीं लगता है. वहीं अंतिम संस्कार के लिए नए प्लेटफार्म भी बनाया जा रहे हैं. सेंट्रल जोन की चेयरपर्सन पूनम भाटी ने ईटीवी भारत को बताया कि सेंट्रल जोन में तीन श्मशान भूमि में कोविड-19 डेड बॉडी के अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई है. यह शमशान भूमि है सराय काले खां, लाल कुआं और लोधी रोड जहां कोविड-19 डेडबॉडी के अंतिम संस्कार की व्यवस्था है.

श्मशान घाट में व्यवस्थाएँ

पढ़ें - कोरोना टीके पर नीति आयोग का बड़ा बयान, अगले हफ्ते से भारत के बाजार में मिलेगी स्पूतनिक

लगातार आ रहे हैं शव

कोरोना की वजह से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोगों की जाने जा रही हैं. जिसके बाद श्मशान भूमि पर कोविड-19 डेडबॉडी की संख्या अधिक देखी जा रही है. इसी कड़ी में लाल कुआं में स्थित श्मशान भूमि में भी कोविड-19 डी डेड बॉडी का अंतिम संस्कार के लिए आने का सिलसिला जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details