दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 15, 2021, 5:05 PM IST

ETV Bharat / state

कालिंदी कुंज: यमुना में मूर्ति विसर्जन पर रोक के बाद नहीं दिखे लोग

इस साल राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की वजह से खुले तलाब या यमुना में मूर्ति विसर्जन करने की अनुमति नहीं दी गई है. इसी को लेकर ईटीवी भारत की टीम दिल्ली के कालिंदी कुंज यमुना घाट पहुंची.

यमुना में मूर्ति विसर्जन पर रोक
यमुना में मूर्ति विसर्जन पर रोक

नई दिल्ली:नवरात्रि के समापन के साथ ही आज देशभर में विजयादशमी मनाई जा रही है. अलग-अलग जगहों पर माता का विजर्जन किया जा रहा है. वहीं इस साल राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की वजह से खुले तलाब या यमुना में मूर्ति विसर्जन करने की अनुमति नहीं दी गई है. इसी को लेकर ईटीवी भारत की टीम दिल्ली के कालिंदी कुंज यमुना घाट पहुंची.

दिल्ली के यमुना को प्रदूषण से बचाने के लिए प्रतिमा विसर्जन पर पाबंदी लगाई गई है. जिसका असर कालिंदी कुंज यमुना घाट पर दिखा जहां पर ना के बराबर लोग दिखे. वहीं यहां पर पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई थी. कालिंदीकुंज यमुना घाट पर एहतियातन फायर की टीम को भी तैनात किया गया है. बता दें मान्यताओं के अनुसार, भक्त नवरात्रि में नौ दिन पूजा करने के बाद प्रतिमाओं का विसर्जन नदी में करते हैं. वहीं दिल्ली में यमुना में प्रतिमाओं के विसर्जन के रोग के बाद कृत्रिम तालाबों में माता के प्रतिमा का विसर्जन भक्त कर रहे हैं.

यमुना में मूर्ति विसर्जन पर रोक

ये भी पढ़ें-दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार का फूंका पुतला, शराब नीति का किया विरोध

इस वर्ष कोविड-19 के वजह से दिल्ली में नवरात्रि का पर्व सीमित तौर पर मनाया गया. हालांकि कई जगह भक्तों के द्वारा माता की प्रतिमा स्थापित की गई. वहीं प्रतिमा के विसर्जन के लिए दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भक्तों के द्वारा कृत्रिम तालाब बनाया गया और उसमें प्रतिमा का विसर्जन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details