दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 10, 2021, 7:45 AM IST

ETV Bharat / state

बजट:'महिला मोहल्ला क्लीनिक' के प्रावधान पर क्या बोलीं महिलाएं?

स्वास्थ्य के प्रति महिलाओं में झिझक दूर करने और समय पर चिकित्सीय सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली में 100 महिला मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे. इसके साथ ही दिल्ली के हर नागरिक के हाथ में अगस्त तक हेल्थ कार्ड होगा और ऑनलाइन हेल्थ इन्फॉर्मेशन मैनेजमेंट सिस्टम स्थापित किया जाएगा. इसका एलान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए किया.

mohalla clinic
मोहल्ला क्लीनिक

नई दिल्ली:दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को साल 2021-22 के लिए 69 हजार करोड़ का बजट पेश किया.बजट में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में 100 महिला मोहल्ला क्लीनिक खोलने का एलान किया है.इसी मुद्दे पर ईटीवी भारत की टीम ने लोगों से बातचीत की.

देखिए बातचीत.
ईटीवी भारत से बात करते हुए महिलाओं ने मोहल्ला क्लीनिक के एलान पर खुशी जताई है.महिलाओं ने बताया कि ये अच्छा कदम है इससे महिलाओं को लाभ मिलेगा साथ ही उन्होंने कहा कि अभी भी मोहल्ला क्लीनिक पर अच्छी सुविधा मिलती है दवाइयां मिल जाती हैं ज्यादा भीड़-भाड़ नहीं होती है.बता दें दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बड़ी संख्या में मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं, जहां लोग मुफ्त में अपना इलाज करा सकते हैं वही इस बजट में ऐलान किया गया है कि विशेषकर महिलाओं के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे,जहां पर महिलाएं अपना इलाज करा सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details