दिल्ली

delhi

3 महीनों से दिल्ली-नोएडा सड़क बंद, शाहीन बाग प्रदर्शन बना कारण

By

Published : Mar 15, 2020, 9:51 PM IST

कालिंदी कुंज के पास नोएडा से दिल्ली को जाने वाली सड़क शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के कारण बाधित है. ये सड़क 3 महीने से बंद पड़ी है. इसी बीच सड़क पर तकरीबन 90 दिनों से पिकेट लगाया गया है.

delhi to noida road is closed due to shaheen bagh CAA protest
3 महीनों से दिल्ली-नोएडा सड़क बंद

नई दिल्ली: कालिंदी कुंज के पास नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाली रोड नंबर-13 पर पुलिस पिकेट लगाया गया है जिसकी वजह से सड़क यातायात के लिए बंद है. आपको बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे सीएए प्रदर्शन की वजह से यह सड़क 3 महीने से भी ज्यादा दिनों से बंद है.

3 महीनों से दिल्ली-नोएडा सड़क बंद

90 दिनों से सड़क पर लगाया गया पिकेट

सड़क पर तकरीबन 90 दिनों से पिकेट लगाया गया है और सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. दिल्ली से नोएडा की तरफ जाने वाला सड़क को कालिंदी कुंज के पास खोला गया है, जिससे लोग दिल्ली से नोएडा की तरफ जाते हुए नजर आ रहे हैं.

9 नवंबर को खुली थी सड़क

दरअसल 9 नंबर को सड़क पहले खोली गई थी. उस रास्ते से जो लोग कालिंदी कुंज की तरफ आ रहे हैं, उन्हीं के लिए पिकेट कालिंदीकुंज मेट्रो स्टेशन के पास हटाया गया है. इसके कारण लोग सिर्फ दिल्ली की तरफ से नोएडा जा पा रहें हैं.

प्रदर्शन की वजह से बाधित सड़कें

आपको बता दें कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन की वजह से दिल्ली से नोएडा को जोड़नी वाली एक मुख्य सड़क बाधित है. इस सड़क पर सरिता विहार की तरफ से जसोला विहार के पास पहला पिकेट लगाया गया है. दरअसल इसी सड़क पर शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. तकरीबन 1 किलोमीटर तक यह सड़क लोगों के यातायात के लिए बाधित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details