दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार, 5 कार बरामद

दिल्ली पुलिस की एएटीएस टीम ने वाहन चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से चोरी की पांच होंडा सिटी कार और दो टीएसआर बरामद हुई है.

By

Published : Nov 30, 2022, 8:01 PM IST

W
W

नई दिल्ली:दिल्ली के दक्षिणपूर्व जिले की एएटीएस की पुलिस टीम ने वाहन चोरी के आरोप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहम्मद चंद आलम, शेन आलम और मनीष कुमार उर्फ मोनू के रूप में हुईं है. इनके कब्जे से चोरी की पांच होंडा सिटी कार, दो टीएसआर, दिल्ली क्राइम टीम का एक कार्ड, एक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और चोरी में इस्तेमाल उपकरण बरामद किए गए हैं. इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने 7 मामले सुलझाने का दावा किया है.

डीसीपी साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ईशा पांडे ने बताया कि शिकायतकर्ता राहुल आनंद ने अपनी होंडा सिटी कार की चोरी के संबंध में एक मामला थाना न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दर्ज कराया था. इस मामले को आगे की कार्रवाई के लिए दक्षिण पूर्व जिले की AATS की टीम को स्थानांतरित किया गया. इंस्पेक्टर राजेंद्र डागर की टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि एक ऑटो लिफ्टर, जो हाल ही में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में ऑटो लिफ्टिंग के मामले में संलिप्त था, उसी चोरी की कार में पुस्ता रोड, जैतपुर में उसे बेचने के लिए एक सौदा तय करने के लिए आएगा.

मिली हुई गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने दरगाह पुस्ता रोड, खड्डा कॉलोनी, जैतपुर के पास जाल बिछाया. रात करीब 9 बजे एक होंडा सिटी कार खड्डा कॉलोनी की ओर से कालिंदी कुंज की ओर आती दिखाई दी. गुप्त मुखबिर ने उस कार की ओर इशारा किया और टीम ने पूरी कोशिश के साथ उस कार को रोकने में कामयाबी हासिल की. कार के चालक ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे काबू कर लिया.

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फर्जी वीजा रैकेट का किया भंडाफोड़, 8 आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान मोहम्मद चांद आलम के रूप में हुई. जांच में कार चोरी की पाई गई है. उसकी निशानदेही पर उसके साथी शेन आलम और मनीष कुमार उर्फ मोनू को भी उनके आवास से गिरफ्तार किया है. आरोपी चांद आलम के साथियों की गिरफ्तारी के साथ ही उनके कब्जे से चोरी की चार होंडा सिटी कार, दो टीएसआर, दिल्ली क्राइम टीम का एक कार्ड, एक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और टूल किट बरामद किया गया है.

निरंतर पूछताछ पर आरोपी मोहम्मद चंद आलम ने खुलासा किया कि वह अपने साथियों शेन आलम (अपने भाई) और मनीष कुमार उर्फ मोनू के साथ कार चोरी करता था. इन्होंने दिल्ली से 25 से ज्यादा कारों की चोरी की थी. पुलिस चेकिंग से बचने के लिए उन्होंने दिल्ली क्राइम टीम के कार्ड का इस्तेमाल किया करते थे. यह आरोपी चोरी की कारों को अलग-अलग स्क्रैप डीलरों को बेचा करते थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details