दिल्ली

delhi

'ड्रोन कैमरे से रखी जा रही है निगरानी', DCP ने बताया ओखला सब्जी मंडी का हाल

By

Published : Apr 20, 2020, 10:03 AM IST

लॉकडाउन के दौरान सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को अलग लाइनों में स्क्रीनिंग कर टोकन देकर इंट्री दी जा रही है और उनका नाम पता रजिस्टर में मेंटेन किया जा रहा है. इस पूरे मामले को लेकर डीसीपी ने ईटीवी भारत से की बातचीत...

DCP  South East RP Meena told about the condition of Okhla vegetable market
डीसीपी ने ईटीवी भारत से की बातचीत

नई दिल्ली: दिल्ली के ओखला सब्जी मंडी में लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लागू किया जा रहा है, इसके लिए पुलिस के द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं. जहां सब्जी के ट्रकों और गाड़ियों को अलग इंट्री दी जा रही है.

डीसीपी साउथ ईस्ट आर पी मीणा ने ईटीवी भारत से की बातचीत

वहीं सब्जी खरीदने आने वाले लोगों को अलग लाइनों में स्क्रीनिंग कर टोकन देकर इंट्री दी जा रही है और उनका नाम पता रजिस्टर में मेंटेन किया जा रहा है और पूरे मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग को सुचारू रूप से लागू किया जा रहा है.

ड्यूटी पर पुलिसकर्मी


डीसीपी ने ईटीवी भारत से की बातचीत

डीसीपी साउथ ईस्ट आर पी मीणा ने बताया कि मंडी में पुलिस के द्वारा गाड़ियों की इंट्री अलग से दी जा रही है. वहीं मंडी में आने वाले खरीदारों की इंट्री अलग से दी जा रही है और उनको स्क्रीनिंग कर टोकन के जरिए मंडी में इंट्री दिया जा रहा है.

पुलिस ने लगाया पोस्टर

वहीं उन्होंने बताया कि लाइनों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए एक सर्कल बनाया गया है और लोगों से उन सर्कल में ही लाइन लगने के लिए बोला जा रहा है. वहीं इस दौरान ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है और डीसीपी ने बताया कि अमूमन शाम से लोगों का आना शुरू होता है और सुबह 4,5 बजे तक खत्म हो जाता है उसके बाद ये लोग अपने अपने इलाकों में सब्जी बेचने चले जाते हैं.

ओखला सब्जी मंडी
हजारों लोग ओखला सब्जी मंडी में आते हैं

आपको बता दें कि दक्षिण पूर्वी दिल्ली का ओखला सब्जी मंडी दिल्ली के बड़े सब्जी मंडियों में से एक है, यहां हजारों की संख्या में लोग सब्जी खरीदने आते हैं, जिसमें बड़ी संख्या में सब्जी विक्रेता होते हैं. जो यहां से थोक में सब्जी खरीद फिर अलग-अलग इलाकों में सब्जियों को खुदरा में बेचते हैं. आम दिनों में यहां काफी भीड़ रहती है लेकिन लॉकडाउन के दौरान पुलिस के द्वारा कई कदम उठाए गए हैं और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ही मंडी में प्रवेश दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details