दिल्ली

delhi

दिल्ली में आज बसों की हड़ताल, नए ट्रैफिक रुल से हैं बस मालिक परेशान

By

Published : Sep 19, 2019, 5:46 PM IST

दिल्ली में आज आज यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की तरफ से बसों की हड़ताल रखी गई है. ये हड़ताल नए ट्रैफिक रुल्स के खिलाफ रखी गई है. इस हड़ताल का दिल्ली में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है.

दिल्ली में आज बसों की हड़ताल etv bharat

नई दिल्ली: 19 सितंबर यानी आज यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (UFTA) की तरफ से चक्का जाम बुलाया गया है. दरअसल ये हड़ताल नए ट्रैफिक रूल्स के खिलाफ सहित कई अन्य मांगों को लेकर कर रहे हैं.

दिल्ली में आज बसों की हड़ताल

साउथ ईस्ट दिल्ली के कालकाजी गोविंदपुरी इलाकों में बसें खड़ी हुई नजर आ रही हैं. वे आज अपने काम पर नहीं निकली हैं. बस मालिकों का कहना है कि हम हड़ताल का समर्थन कर रहे हैं और हमारी बसें खड़ी हैं.

नए ट्रैफिक रुल्स के खिलाफ हुई हड़ताल
बस मालिक का कहना है कि सरकार ने जो नए चालान बढ़ाए हैं वे काफी अधिक हैं. इसके अंतर्गत10 गुणा चालान किए गए हैं, जब हमारी बसें सुबह निकलती है तो ट्रैफिक पुलिसकर्मी भारी चालान करते हैं, इसलिए आज हमारी बसें नहीं निकली हैं.

इसमें टूरिस्ट बस भी है, स्कूल बसें भी है. हम सब आज हड़ताल का समर्थन करते हुए अपनी बसों को नहीं निकाल रहे हैं. गडकरी जी ने काफी चलान के रेट बढ़ा दिए हैं, पोल्यूशन के चालान बढ़ाए गए हैं, आरसी का चालान भी बढ़ाया गया है, इसलिए आज हम बसें नहीं चला रहें हैं. कालकाजी गोविंदपुरी में लगभग 40 से 50 बसें नहीं चल रही हैं.

हड़ताल का मिलाजुला असर दिख रहा है. कई जगह जहां ऑटो टैक्सी और बसें खड़ी हुई नजर आ रही हैं वहीं कुछ वाहन सड़कों पर भी दिखाई दे रहे हैं. बहरहाल ये हड़ताल सरकार को कितना प्रभावित करती है और सरकार ट्रांसपोर्ट यूनियनो की मांगों को मानती है या नहीं यह समय बताएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details