दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 24, 2023, 8:53 AM IST

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय खेल दिवस के तहत गौतमबुद्ध नगर में बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन

राष्ट्रीय खेल दिवस के तहत गौतमबुद्ध नगर के मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. बच्चों में खेलों की रुचि को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय खेल सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ग्रेटर नोएडा:डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद गौतमबुद्ध नगर में राष्ट्रीय खेल दिवस के अंतर्गत 21 अगस्त से 29 अगस्त तक राष्ट्रीय खेल सप्ताह मनाया जा रहा है. इसी श्रंखला में खेल अधिकारी अनीता नागर ने बताया कि मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के दलजीत सिंह एवं हॉकी प्रेसिडेंट गौतम बुद्ध नगर मनजीत सिंह के द्वारा किया गया.

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर में बच्चों में खेल के प्रति रुचि को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय खेल सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है. जिसमें 38 किलो ग्राम भार वर्ग से लेकर 70 किलो ग्राम भार वर्ग तक के बालक-बालिका के बीच बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. विजेता खिलाड़ियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया.

गौतमबुद्ध नगर की उप क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर ने बताया कि बुधवार को कुल 10 मुकाबले खेले गए. जिनमे बालिका वर्ग में 52 से 54 किलोग्राम में नीतू प्रथम, आंसू द्वितीय, 48 से 50 किलोग्राम वर्ग में आयुषी प्रथम, तनिष्का द्वितीय और 38 से 40 किलोग्राम भार वर्ग में रौनक प्रथम तथा आराध्या ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया. इसी प्रकार बालक वर्ग में 49 से 52 किलोग्राम भार वर्ग में आदर्श प्रथम, अजय द्वितीय, 46 से 49 किलोग्राम भार वर्ग में क्रश प्रथम, विशाल द्वितीय और चंद्र प्रताप यादव तृतीय, वही 52 से 55 किलोग्राम भार वर्ग में प्रिंस विश्वकर्मा प्रथम, विवेक द्वितीय और 67 से 70 किलोग्राम भार वर्ग में धीरज प्रथम तथा प्रिंस कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है.

यह भी पढ़ें- नए भारत को संविधान में संशोधन करने और उसे विकास के अनुरूप ढालने का अधिकार होना चाहिए: राम बहादुर राय

ABOUT THE AUTHOR

...view details