दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वोटिंग से पहले अवैध शराब के साथ 1000 गिरफ्तार, 500 पिस्टल बरामद

चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक तरफ जहां अवैध शराब की धरपकड़ जारी है तो दूसरी तरफ अवैध हथियारों का जखीरा भी कई जगह पकड़ा गया है.

By

Published : Apr 23, 2019, 10:01 PM IST

वोटिंग से पहले अवैध शराब के साथ 1000 गिरफ्तार, 500 पिस्टल बरामद

नई दिल्ली: 12 मई मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही दिल्ली पुलिस की मुस्तैदी भी लगातार बढ़ती जा रही है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक तरफ जहां अवैध शराब की धरपकड़ जारी है तो दूसरी तरफ अवैध हथियारों का जखीरा भी कई जगह पकड़ा गया है.

दिल्ली पुलिस अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि 500 से ज्यादा अवैध पिस्तौल बरामद की गई है.

बीते 9 मार्च को केंद्रीय चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी. इस घोषणा के साथ ही, दिल्ली पुलिस चुनाव को लेकर अलर्ट हो गई थी. पुलिस ने चुनाव में धन-बल के इस्तेमाल को लेकर कार्रवाई शुरू की.

एक महीने में दिल्ली पुलिस ने एक्साइज एक्ट के 1008 मामले दर्ज कर एक हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. चुनावों तक पुलिस का ये अभियान जारी रहेगा.

500 से ज्यादा हथियार हो चुके जब्त
चुनाव के दौरान सबके लाइसेंसी हथियार जब्त हो जाते हैं. लेकिन पुलिस को चुनाव के दौरान अवैध हथियारों के इस्तेमाल की आशंका रहती है. इसे ध्यान में रखते हुए राजधानी में लगातार ड्राइव चलाई जा रही है. क्राइम ब्रांच से लेकर स्पेशल सेल तक अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त बदमाशों को गिरफ्तार कर रही है.

बीते डेढ़ महीने में दिल्ली पुलिस ने 500 से ज्यादा अवैध हथियार बरामद किए हैं. इनमें हथियार तस्करों से बरामद की गई पिस्तौल भी शामिल हैं. पुलिस मुखबिर और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इन गैंग्स के बारे में जानकारी जुटा रही है.

वोटिंग से पहले अवैध शराब के साथ 1000 गिरफ्तार, 500 पिस्टल बरामद

गड़बड़ी फैलाने की संभावना वाले 150 लोग चिन्हित
पुलिस के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. इनमें थाने के घोषित बदमाश, हत्या और दंगे के आरोपी, लोगों को भड़काने वाले लोग शामिल हैं. पुलिस अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर खास नजर रख रही है. पुलिस चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने वालों से सख्ती के साथ निपटने का दावा कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details