दिल्ली

delhi

हल्की बारिश में संगम विहार का रतिया मार्ग हुआ पानी-पानी, जनप्रतिनिधि नहीं ले रहे सुध

By

Published : Jan 3, 2021, 10:45 PM IST

दिल्ली के संगम विहार इलाके में हल्की बारिश में ही रतिया मार्ग पानी-पानी हो गया. केबल बिछाने के लिए जो गढ्ढे खोदे गए थे, उसे भरा नहीं गया, उस गड्ढे में अब राहगीर गिर रहे हैं और स्थानीय जनप्रतिनिधियाों को कोस रहे हैं.

ratia-route-of-sangam-vihar-became-pond-in-light-rain
हल्की बारिश में संगम विहार का रतिया मार्ग हुआ पानी-पानी

नई दिल्ली:दिल्ली वाले इन दिनों कड़ाके की सर्दी और बेमौसम बारिश की दोहरी मार झेल रहे हैं. तापमान 2 डिग्री तक नीचे आने के बाद जब बारिश हो जाए तो सर्दी नश्तर की तरह चुभने लगती है. ऐसे में अगर जिस गली में आप रहते हैं, वहां हल्की बारिश के बाद भी अगर पानी भर आए तो ऐसी दुर्गति के क्या कहने. संगम विहार रतिया मार्ग ऐसी दुर्गति एक अभिशाप की तरह झेल रहा है और इस रास्ते से गुजरने वाले लोग इस दुर्गति का शिकार हो रहे हैं.

हल्की बारिश में संगम विहार का रतिया मार्ग हुआ पानी-पानी

हल्की बारिश में सड़क बनी तालाब

रविवार को हुई हल्की बारिश के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक के किये काम को पोल खुल गई. जिन लोगों का इस मार्ग पर दुकानें हैं वे काफी परेशान हैं. जलभराव के कारण उनका समान पानी में बह चुका है. इतनी दुश्वारियां झेलने के बावजूद इस इलाके में रहने वाले लोग स्थानीय निगम पार्षद और विधायक के खिलाफ कुछ बोलने से कतरा रहे हैं.


सालों बाद बने रतिया मार्ग का हुआ बुरा हाल
सालों बाद रतिया मार्ग कंक्रीट का बना था, जिसे कुछ दिन पहले ही केबल बिछाने के नाम पर तोड़ दिया और उस गड्ढे को ऐसे ही छोड़ दिया गया. जिससे इन गढ्ढों में बारिश का पानी जमा हो गया है, जिसकी वजह से इस गड्ढे में कुछ लोग गिरते रहते हैं. कुछ समय पहले ही सड़क से ढाई फुट ऊंची नाली बनाई गई थी, उसके समानांतर पानी पहुंच गया.बारिश के बाद हुए जलभराव के चलते दो बाइक सवार गिर भी चुके हैं. बाइक से पानी में गिरने के बाद उन्होंने स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों को जमकर कोसा.


विधायक ने उत्तराखंड में डाला है डेरा
स्थानीय लोग कहते हैं कि विधायक दिनेश मोहनिया चुनाव जीतने के बाद कभी भी इलाके में नहीं आए. आम आदमी पार्टी ने उनको उत्तराखंड का प्रभारी बना कर वहां होने वाले चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए भेजा है. उनके विधानसभा क्षेत्र में बाढ़ आ जाए या महामारी से लोग मर जाए, इससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details