दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

यमुना जलस्तर बढ़ने के बाद बनाए गए अस्थायी 52 कैंप, जानिए क्या है बंदोबस्त

दिल्ली में यमुना के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए प्रशासन ने लोगों के बचाव कार्य को लेकर काम तेजी से शुरू कर दिया है. वहीं लोगों के बचाव के तौर पर यहां पर 52 कैंप लगाए गए हैं.

By

Published : Aug 19, 2019, 9:19 PM IST

यमुना जलस्तर बढ़ने के बाद बनाए गए अस्थायी कैंप

नई दिल्ली:हथिनी कुंड बैराज से साढ़े सात लाख क्यूसेक पानी छोड़ने के बाद यमुना का जलस्तर अब बढ़ चुका है और इसको लेकर दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में प्रशासन की ओर से बंदोबस्त किए गए हैं.

यमुना में बाढ़ के पानी से लोगों के बचाव के लिए लगाए गए कैंप

लोगों के बचाव के लिए लगाए गए कैम्प
आपको बता दें कि बटला हाउस पर लोगों के बचाव के तौर पर यहां पर 52 कैंप लगाए गए हैं. जिनमें निचले स्तर पर रहने वाले लोगों को शिफ्ट कर दिया गया है और जो लोग अभी बचे हुए हैं उन्हें यहां पर लाया जा रहा है.
यहां मौजूद सिविल डिफेंस के कर्मचारी अकरम उद्दीन ने बताया कि अभी तक यहां पर 52 कैंप लगाए जा चुके हैं और इनकी संख्या बढ़ाई जा रही है.

पानी और खाने के भी किए जा रहे इंतजाम
वहीं इन 52 कैंप में करीब 250 से 300 लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है. इसके लिए पूरे इंतजाम किया गया है. इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए जल बोर्ड के टैंकर और खाने पीने की व्यवस्था भी की गई है. जिससे कि किसी भी तरीके की परेशानी यहां रहने वाले लोगों को ना आए.

देर रात तक बढ़ सकता है जलस्तर
हथिनी कुंड बैराज से छोड़े गए पानी के बाद दिल्ली में अब जलस्तर पहले की मात्रा में बड़ा है. लेकिन आशंका जताई जा रही है कि देर रात तक पानी अब और ज्यादा बढ़ सकता है. जिसके बाद यहां पर लोगों के घर में पानी पहुंच सकता है. इसलिए समय से पहले लोगों को निकाल लिया गया है जिससे कि किसी भी प्रकार की अनहोनी ना हो.

जिला प्रशासन ने किए इंतजाम
फिलहाल एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं और कोई भी अनहोनी होती है तो उससे पहले ही लोगों को सतर्क कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details