दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिंग ले रहे बच्चों को बांटे किट

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत वसंत कुंज में बेरोजगार बच्चों को ट्रेनिंग दी जा रही है. जिसके तहत वसंतकुंज साउथ थाने कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव की ट्रेनिंग ले रहे बच्चों को किट बांटे गए.

By

Published : Nov 26, 2019, 10:57 AM IST

Updated : Nov 26, 2019, 3:26 PM IST

कौशल विकास योजना, pmkvy
कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिंग

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के वसंत कुंज साउथ थाने में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव की ट्रेनिंग ले रहे बच्चों को किट बांटे गए. जिसमें बच्चों के लिए टी-शर्ट और पेन साथ ही उसमें एक डायरी भी दी गई. जिससे बच्चे अपना काम आसानी से कर सकें.

ट्रेनिंग के लिए दिए गए किट

नौकरी के लिए दी जाती है ट्रेनिंग
बता दें कि कौशल विकास योजना के तहत बेरोजगार बच्चों को महज कुछ ही महीनों में ट्रेनिंग देने के बाद उसे इतना सीखा दिया जाता है कि वे किसी प्राइवेट संस्था में नौकरी कर सकें और अपना जीवनयापन भली भांति कर सकें.

योजना के तहत बांटे किट

'पीएम की योजना का मिल रहा लाभ'
कस्टमर एग्जीक्यूटिव की ट्रेनर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कहा कि वे सभी बच्चों को सीखा रही हैं. जिससे की वो अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियों में कस्टमर केयर के तौर पर काम कर सकें. पीएमकेवीवाई सेंटर में पीएम कौशल विकास योजना के तहत बच्चों को ट्रेनिंग दी जाती हैं. प्राइवेट कंपनियां उन्हें अच्छी पोस्ट पर रखती हैं और उन्हें ठीक-ठाक सैलरी भी मुहैया करवाती हैं.

Last Updated : Nov 26, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details