दिल्ली

delhi

महरौली में धूमधाम से मनाया गया उत्तराखंड स्थापना दिवस

By

Published : Nov 11, 2020, 4:43 PM IST

उत्तराखंड स्थापना को पूरे 20 साल पूरे हुए और उत्तराखंड 21 में वर्ष में प्रवेश कर रहा है. इसी बीच दिल्ली के महरौली में उत्तराखंड वासियों ने स्थापना दिवस मनाया.

uttarakhand foundation day celebrated in mehrauli
महरौली उत्तराखंड स्थापना दिवस

नई दिल्लीः उत्तराखंड स्थापना दिवस के इस शुभ अवसर पर महरौली में उत्तराखंड वासियों के द्वारा स्थापना दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया, जिसमें सभी इष्ट देवी देवताओं और देव भूमि का आह्वान किया गया. कार्यक्रम में उत्तराखंड के बच्चों ने अपने नृत्य पेश किए और अपनी बोली भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने का संकल्प लिया.

धूमधाम से मनाया गया उत्तराखंड स्थापना दिवस

यह कार्यक्रम महरौली के वार्ड नंबर 2 के गढ़वाल कॉलोनी में किया गया, जिसमें विशिष्ट अतिथि और उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी एसएन जोशी और एसपी बलूनी ने शिरकत की. कार्यक्रम के संयोजक रौशनी चमोली ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. साथ ही साथ कार्यक्रम में महिलाओं ने भी विशेष भूमिका निभाई.

बता दें कि कोरोना काल में इस बार उत्तराखंड स्थापना दिवस का आकार काफी छोटा हो गया है. पहले ये प्रोग्राम खुले मैदान मे हुआ करता था, जहां हजारों लोग शामिल होते थे. इस बार कार्यक्रम भले ही छोटा था, लेकिन उत्साह में कोई कमी नहीं थी. लोगों का कहना था कि इस बार कोरोना के गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम को छोटा रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details