दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

UP का WANTED दिल्ली में झपटमारी के आरोप में गिरफ्तार

ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने यूपी पुलिस के कुख्यात डकैत को गिरफ्तार किया है. इस पर झपटमारी का आरोप है. साथ ही पुलिस ने एक रिसीवर को भी गिरफ्तार किया है. जांच में सामने आया कि आरोपी पर दिल्ली और यूपी में 50 से ज्यादा मामले दर्ज है.

By

Published : Mar 6, 2023, 10:36 PM IST

Etv BharatF
Etv BharatF

यूपी का कुख्यात डकैत दिल्ली में गिरफ्तार

नई दिल्ली:यूपी पुलिस के कुख्यात डकैत को ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने झपटमारी के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी नजाकत अली से पूछताछ के बाद चोरी के साथ उसे खरीदने वाले समीर को भी पकड़ा गया है. दोनों के पास से पुलिस ने 13 मोबाइल और 4 बाइक बरामद किए है. नजाकत ने दिल्ली, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित यूपी के कई शहरों में कोहराम मचाया हुआ था.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि ग्रेटर कैलाश इलाके में 15 फरवरी को एक झपटमारी की शिकायत दर्ज़ कराई गई. ग्रेटर कैलाश थाने में मामला दर्ज किया गया. मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी मनु हिमांशु ने ग्रेटर कैलाश थाने के एसएचओ अजीत कुमार की देखरेख में टीम का गठन किया. जांच के दौरान पुलिस टीम ने दिल्ली और गाजियाबाद के बीच 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पाया कि आरोपियों ने केटीएम बाइक से वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस इस बाइक के नम्बर की मदद से अशरफ तक पहुंची.

अशरफ ने पूछताछ में बताया कि उसकी बाइक नजाकत इस्तेमाल करता है. पुलिस ने नजाकत को गजरौला स्थित गांव में छापा मारा तो पता चला कि वह कुख्यात अपराधी है और अपना ठिकाना बदलता रहता है. जिसके बाद पुलिस ने मेरठ, हापुड़, गजरौला सहित यूपी के कई शहरों में छापेमारी की, लेकिन नजाकत नहीं मिला. पुलिस ने उस पर सर्विलांस बढ़ाया तो पता चला कि वह वजीराबाद में किराए के मकान में रह रहा है.

इसे भी पढ़ें:नोएडा में अवैध शराब को लेकर जगह-जगह हो रही छापेमारी, 15 मार्च तक जारी रहेगा अभियान

पुलिस ने 1 मार्च की देर रात वहां छापा मार कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी बाइक गजरौला में उसके घर है. पुलिस ने वहां से बाइक जब्त की और चोरी के सामान खरीदने वाले समीर को गिरफ्तार किया. पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी पर दिल्ली और यूपी में 50 से ज्यादा मामले दर्ज है. यूपी पुलिस ने उसका एनकाउंटर भी किया हुआ है, जिसमे उसके पैर में पुलिस ने गोली मारी थी, जिसके चलते उसकी जान बच गई थी.

इसे भी पढ़ें:दुबई से आई फ्लाइट में दो करोड़ का सोना बरामद, टॉयलेट के सिंक में छिपा कर रखा था

ABOUT THE AUTHOR

...view details