दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने तुगलकाबाद में कबड्डी टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

By

Published : Mar 25, 2023, 8:47 PM IST

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने तुगलकाबाद खेल परिसर में शनिवार को सांसद खेल स्पर्धा के तहत कबड्डी टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. पीयूष गोयल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश में हर सेक्टर का विकास कर रही है. विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में खेल को भी बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन

नई दिल्लीः दिल्ली के तुगलकाबाद खेल परिसर में सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन शनिवार को किया गया, जिसका उद्घाटन करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे. यह कबड्डी टूर्नामेंट दो दिनों तक चलेगा, जिसका समापन रविवार को होगा. इसमें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से आए कबड्डी की टीमें भाग लेंगी. टूर्नामेंट विशेषकर महिला कबड्डी खिलाड़ियों के लिए आयोजित किया गया है और इसमें महिला खिलाड़ी भाग ले रही हैं.

सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत आयोजित कबड्डी टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कबड्डी टूर्नामेंट का औपचारिक शुभारंभ किया और खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया. पीयूष गोयल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश में हर सेक्टर का विकास कर रही है. विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में खेल को भी बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इस कड़ी में सांसद खेल स्पर्धा देशभर में प्रत्येक सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में कर रहे हैं, जिससे खिलाड़ियों को नए अवसर मिल रहे हैं. पहले इस तरीके के अवसर नहीं मिलते थे, लेकिन जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है, तब से खिलाड़ियों को अनेकों अवसर मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Rahul Gandhi Press Conference : मोदी-अडाणी पर सवाल उठाए तो मुझे संसद से बाहर किया: राहुल

वहीं दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूरी ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए सांसद खेल स्पर्धा के अंतर्गत दो दिवसीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है, जिसमें 72 टीमें भाग ले रही है, जिसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया है. सांसद खेल प्रतियोगिता के तहत आयोजित इस कबड्डी टूर्नामेंट में दक्षिण दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से आए खिलाड़ी भाग ले रही हैं. खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं.

ये भी पढे़ंः Manish Sisodia Bail Plea: ED केस में 5 अप्रैल को होगी सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details