दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 12, 2023, 4:25 PM IST

ETV Bharat / state

वसंत कुंजः आवारा कुत्तों के काटने से बीते दो दिनों में दो बच्चों की मौत

दक्षिणी दिल्ली के वसंतु इलाके के सिंध मोहल्ला के दो बच्चों की मौत कुत्ता के काटने से हो गई. दरअसल, गांव के लोग शौच के लिए जंगलों में जाते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके गांव में शौच न होने की वजह से लोग जंगलों में जाते हैं. इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल होते हैं. इसी क्रम में बीते दो दिनों में दो बच्चों को वहां मौजूद आवारा कुत्तों ने काट लिया, जिसमें उसकी मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

वसंत कुंज के सिंध मोहल्ला में कुत्तों का आतंक

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में इन दिनों आवारा कुत्तों का ज्यादा आतंक है. बताया जा रहा है कि आवारा कुत्तों की वजह से दो छोटे-छोटे मासूम बच्चों की जान भी चली गई. इन बच्चों को आवारा कुत्तों ने काट लिया था, जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. जिन दो बच्चों की मृत्यु हुई है, वह एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि दो दिन में ही दो बच्चों की मौत हो गई और इलाके में आवारा कुत्तों के आतंक से सभी लोग डरे और सहमे हुए है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि हमारे यहां पर सबसे बड़ी समस्या शौचालय की है. हम लोग सिंध मोहल्ला में रहते हैं. यहां पर कोई भी शौचालय सरकार की तरफ से नहीं बनाया गया है, जिसके बाद हम लोग जंगल में शौच के लिए जाते हैं और बच्चे भी उसी प्रकार जंगल में शौच के लिए गए थे. लेकिन इसी दौरान कुछ कुत्ते दो बच्चों को काट लिया. दोनों कुत्ते के काटने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई.

बता दें कि शुक्रवार शाम जंगल में एक 7 साल का बच्चा जख्मी हालत में मिला. वह सुबह से लापता था. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. जांच में भी सामने आया कि बच्चे की मौत कुत्ते के काटने से हुई है. उसके शरीर पर कुत्ते के काटने के कई निशान थे. इलाके के लोगों में इतनी दहशत है कि लोग लाठी डंडा लेकर बाहर खड़े हुए हैं, ताकि आवारा कुत्ते हमला न कर पाए.

ये भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडा: शादी समारोह से गन पॉइंट पर उठाकर युवक के साथ मारपीट, जानलेवा हमला

बताया जा रहा है कि 7 वर्षीय आनंद रंगपुरी पहाड़ी एरिया में रहता था. उसके पिता इलाहाबाद में रहते हैं जबकि मां सुषमा एक पार्लर में काम करती है. यह बच्चा नजदीकी एमसीडी स्कूल में पढ़ता था. दो दिन में ही कुत्तों के काटने से दो बच्चों की मौत से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वसंत कुंज इलाके के सिंध मोहल्ला में रहने वाले लोगों ने बताया कि कई बार हमने इसकी शिकायतें भी की, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है. अब तो बच्चों की छोड़ो, बड़ों को भी डर लगता है क्योंकि यहां पर शौचालय ना होने की वजह से सभी महिलाएं, पुरुष या बच्चे जंगल की तरफ शौच के लिए जाते हैं. अब तो दो दिन में ही दो बच्चों की मौत से इतना डर लगने लगा है कि कहीं आवारा कुत्ते हमारे ऊपर भी हमला न कर दें.

ये भी पढे़ंः H3N2 वायरस के लक्षणों को लेकर बरतें ये सावधानी, डॉक्टर पीयूष रंजन ने दिए टिप्स

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details