दिल्ली

delhi

आया नगर में गंदगी से परेशान स्थानीय लोग और आप कार्यकर्ता धरने पर बैठे

By

Published : Aug 1, 2022, 4:48 PM IST

छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में गंदगी को लेकर आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूर्व निगम पार्षद और एमसीडी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इनकी मांग थी कि कूड़ाघर को हटाकर कहीं और बनाया जाए. 31 अगस्त तक ऐसा नहीं हुआ तो भूख हड़ताल पर बैठने की भी बात कही.

आया नगर में पार्क को बना दिया गया कूड़ा घर
आया नगर में पार्क को बना दिया गया कूड़ा घर

नई दिल्लीःदक्षिणी दिल्ली के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में गंदगी को लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूर्व निगम पार्षद वेदपाल लोहिया और एमसीडी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. यह धरना प्रदर्शन छतरपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह तंवर के नेतृत्व में किया गया. वहीं आम आदमी पार्टी के नेता रमेश अंबावता ने सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग और पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर आया नगर के C-2 H ब्लॉक में धरना प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि डीडीए पार्क को एमसीडी ने कूड़ा घर बना दिया है. इस पार्क में सारा कूड़ा कचरा मलवा इकट्ठा कर दिया गया है और स्थानीय लोगों को गंदगी और बदबू का सामना करना पड़ रहा है.

आप नेता रमेश अंबावता का कहना है कि वैसे तो एमसीडी स्वच्छ भारत की बात करती है, लेकिन आप देख सकते हैं पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को एमसीडी के कर्मचारी कैसे पलीता लगा रहे हैं. कई बार तो यहां से पूर्व निगम पार्षद को भी शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन वह भी सुनवाई नहीं करते हैं. इसलिए आज मजबूरन हमें यहां पर धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. इस प्रदर्शन में हमने 31 अगस्त तक का उन्हें अल्टीमेटम दिया है. अगर 31 अगस्त तक यह कूड़ाघर यहां से नहीं हटा तो फिर हम लोग भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

आया नगर में पार्क को बना दिया गया कूड़ा घर

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं दिए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर
वहीं, एक अन्य आप नेता रमेश संभाव्यता ने कहा है कि जो काम दिल्ली में आम आदमी पार्टी कर रही है, वह आज तक बीजेपी द्वारा नहीं किया गया. लेकिन एमसीडी में भाजपा का प्रभुत्व है. अब तो वे सुनते भी नहीं हैं. कांग्रेस के पूर्व निगम पार्षद से कई बार स्थानीय लोगों ने शिकायत की लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि हमारी एमसीडी के अधिकारी और पूर्व निगम पार्षद से यही गुजारिश है कि जो कूड़ा घर डीडीए की जमीन पर बनाया गया है, उस को कहीं और शिफ्ट किया जाए. यहां से बदबू आती है और क्षेत्र में मलेरिया-डेंगू जैसी बीमारियों का खतरा भी बना रहता है.

आया नगर में पार्क को बना दिया गया कूड़ा घर

ABOUT THE AUTHOR

...view details