दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

थ्री लेयर सिक्योरिटी में IGI एयरपोर्ट, 250 CISF जवान तैनात

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद दिल्ली के IGI एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

By

Published : Aug 9, 2019, 6:33 PM IST

आईजीआई airport etv bharat

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके तहत IGI एयरपोर्ट पर सुरक्षा की दृष्टी से थ्री लेयर सिक्योरिटी रखी गई है. जिस तरह से पूरे देश में 370 हटने के बाद माहौल बना हुआ है उसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है.

आईजीआई एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा

थ्री लेयर सिक्योरिटी
सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर यात्रियों के सामान और डॉक्यूमेंट चेकअप की सुरक्षा बढ़ाई गई है. उन्होंने बताया कि पहले भी इस तरीके की सुरक्षा की जाती थी, लेकिन इस बार और ज्यादा कड़े इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने बताया कि इसके लिए यात्रियों को तीन घण्टे पहले ही आना होगा.

सुरक्षा कर्मियों की बढ़ाई संख्या
अधिकारियों ने बताया कि जहां पहले एयरपोर्ट पर डेढ़ सौ सुरक्षाकर्मियों को लगाया जाता था. तो वहीं अब इसकी संख्या बढ़ाकर 250 कर दी गई है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा में कोई भी चूक ना हो इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. यह सुरक्षा अगस्त महीने के अंत तक रहेगी.

'सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग'
सिक्योरिटी को लेकर आईजीआई एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी बढ़ाई गई है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे की मॉनिटरिंग के लिए पहले से ज्यादा संख्या बढ़ाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details