दिल्ली

delhi

साकेत: मुग़ल-ए-आज़म के नाट्य रूपांतरण से मंत्रमुग्ध हुए लोग

By

Published : Nov 24, 2019, 7:55 AM IST

दिल्ली के साकेत में स्थित न्यू ग्रीन फील्ड स्कूल में एनुअल डे विंग का आयोजन किया गया. जहां बच्चों ने मुग़ल-ए-आज़म नाट्य रूपांतरण का प्रस्तुतिकरण किया गया. नाटक में करीब 200 बच्चों ने हिस्सा लिया.

मुग़ल-ए-आज़म का नाट्य रूपांतरण

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के साकेत में स्थित न्यू ग्रीन फील्ड स्कूल में एनुअल डे सीनियर विंग का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान स्कूल के 9th, 10th और 12वीं के बच्चों के द्वारा मुगले ए आजम को नाट्य रूपांतरण किया. इस दौरान बच्चों ने अपनी कला का इस तरह प्रदर्शन किया जैसे कि लग रहा था कि कोई प्रोफेशनल कलाकार मंच पर अपनी प्रस्तुति दे रहा है.

मुग़ल-ए-आज़म का नाट्य रूपांतरण

200 से ज्यादा बच्चों ने लिया नाटक में हिस्सा
इस पूरे मुग़ल-ए-आज़म नाट्य रूपांतरण में 200 से अधिक न्यू ग्रीन फील्ड स्कूल के छात्रों ने भाग लिया था. साथ ही मंच पर तराजू बनाया गया था जिसका मकसद सामाजिक न्याय का संदेश देना था. इस दौरान महरौली से विधायक नरेश यादव ने कहा कि मुझे मुग़ल-ए-आज़म का नाट्य रूपांतरण देखकर यह नहीं लगा कि यह बच्चे कर रहे हैं. लग रहा था कि हम कोई फिल्म देख रहे हैं इसके लिए हम बच्चे और उनके पैरेंट्स को धन्यवाद देते हैं.

20 दिनों में तैयार की गई नाटक की स्क्रिप्ट
वही स्कूल की प्रिंसिपल प्रतिभा प्रभाकर ने कहा कि मुगले ए आजम के प्रस्तुतीकरण हमारे स्कूल के नौवीं, दसवीं और बारहवीं के छात्रों ने किया है. जिसमें लगभग ढाई सौ तक बच्चों ने हिस्सा लिया है इसके लिए हमने 20 दिनों में स्क्रिप्ट तैयार किया था. साथ ही इस दौरान वीडियो संदेश के जरिए भारत सरकार के मंत्री रामेश्वर तेली भी उपस्थित हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details