दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

हैप्पीनेस क्लास में पहुंचे 'सुपर 30' वाले आनंद कुमार, बोले- बच्चों को स्ट्रेस फ्री देख हो रही खुशी

पहली बार हैप्पीनेस क्लास में पहुंचे आनंद कुमार ने हैप्पीनेस क्लास को एक अच्छी पहल बताया. उन्होंने कहा कि इससे बच्चे तनाव मुक्त होंगे. उनका अपने विषय से लगाव हो सकेगा. आनंद कुमार ने ये भी कहा कि पूरे देश में हर सरकारी स्कूलों में ऐसे ही आयोजन होने चाहिए.

By

Published : Jul 24, 2019, 8:22 PM IST

हैप्पीनेस क्लास में पहुंचे 'सुपर 30' वाले आनंद कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्कूलों में चल रही हैप्पीनेस क्लास की जमकर तारीफें हो रही हैं. लाजपत नगर के शहीद हेमू कलानी सर्वोदय बाल विद्यालय में हैप्पीनेस क्लास का आयोजन किया गया. इस हैप्पीनेस क्लास में 'सुपर- 30' के संस्थापक आनंद कुमार पहुंचे. उन्होंने दिल्ली सरकार और हैप्पीनेस क्लास की खूब तारीफ की.

बच्चों को स्ट्रेस फ्री देख हो रही खुशी-आनंद कुमार

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने 'सुपर-30' के संस्थापक आनंद कुमार को स्कूली बच्चों से परिचय कराया. दोनों ने क्लास रूम में घूमकर बच्चों से बातचीत की और उनसे पूछा कि हैप्पीनेस क्लास से आपको पढ़ाई में कितनी मदद मिल रहाी है. इस दौरान AAP नेता आतिशी भी मौजूद रही.

बच्चों को तनावमुक्त रखने के लिए दिल्ली सरकार ने हैप्पीनेस क्लास का आयोजन किया है, ताकि बच्चों का पढ़ाई से लगाव हो सके और वे स्ट्रेस फ्री होकर मन लगाकर पढ़ाई करें.

आनंद कुमार ने की हैप्पीनेस क्लास की तारीफ
पहली बार हैप्पीनेस क्लास में पहुंचे आनंद कुमार ने हैप्पीनेस क्लास को एक अच्छी पहल बताया. उन्होंने कहा कि इससे बच्चे तनाव मुक्त होंगे. उनका अपने विषय से लगाव हो सकेगा. आनंद कुमार ने ये भी कहा कि पूरे देश में हर सरकारी स्कूलों में ऐसे ही आयोजन होने चाहिए. साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि जिन सरकारी स्कूलों में सुधार की जरूरत है वहां जल्द से जल्द अच्छा काम होना चाहिए.

क्लास में मौजूद आनंद कुमार

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज हमारे साथ सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार आए और हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि उनके जैसा गुरू हर बच्चे को मिले ताकि वो अपने जीवन में आगे बेहतर ढंग से पढ़ाई कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details