दिल्ली

delhi

कहीं पीने के पानी की किल्लत, तो कहीं गाड़ी धोने में बहा रहे पानी

By

Published : Feb 25, 2021, 5:35 AM IST

एक तरफ दिल्लीवासी पीने का पानी की किल्लत झेल रहे हैे. वहीं दूसरी ओर दक्षिणी दिल्ली एसडीएम कार्यालय में गाड़ी धोने में पानी का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है.

staff misusing water to wash their vehicles at SDM office
गाड़ी धोने में बहा रहे पानी

नई दिल्ली:दिल्ली में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है, लेकिन कुछ जगह ऐसे हैं, जहां पर गाड़ियों को जमकर पानी से नहलाया जाता है. पीने को पानी भले ना मिले ,लेकिन गाड़ी धोने के लिए टैंकर भर पानी चाहिए. दक्षिण दिल्ली एसडीएम कार्यालय में पानी का इसी तरह दुरुपयोग किया जा रहा है. यहां सफाई कर्मी भी अपने दो पहिया वाहनों को इस तरह से पानी से नहला रहे हैं, जैसे कि यह कोई सर्विस सेंटर हो.

गाड़ी धोने में बहा रहे पानी

SDM के स्टाफ होने की अकड़

जब पानी के दुरुपयोग के बारे में उनसे पूछा जाता है तो बड़ी अकड़ के साथ बताते हैं कि वह यहां के स्टाफ हैं, इसीलिए वह यहां अपनी गाड़ी को धोकर चमका रहे हैं. दावा भी कर रहे हैं कि वह अकेले ऐसा नहीं करते, बल्कि यहां पर सभी स्टाफ अपनी- अपनी गाड़ियों को जमकर हर रोज नहलाते हैं.

सभी स्टाफ जमकर धोते हैं अपनी गाड़ी
एसडीएम कार्यालय साकेत में गाड़ी धोने के लिए बाकायदा यहां पर में लोगों ने एक बड़ी पाइप लगा रखी है, जिसे नल से जोड़कर पानी के फव्वारे के साथ अपनी गाड़ियों को जमकर धोते हैं. बाकायदा साबुन और शैम्पू लगा कर धोते हैं.

SDM के रीडर ने पाइप हटाया
जब इस बारे में एसडीएम के रीडर से बात की तो उन्होंने कैमरे के सामने तो कुछ नहीं कहा, लेकिन उन्होंने तुरंत नल के पास जाकर स्कूटी धो रहे सफाई कर्मी को ऐसा करने से मना किया और वहां से पाइप हटा कर ले आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details