दिल्ली

delhi

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मरम्मत कार्य में तेजी, एक अप्रैल से खुल सकता है

By

Published : Mar 28, 2023, 8:17 PM IST

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पर मरम्मत का कार्य चालू है, जिस वजह से राहगीरों को आने जाने में काफी दिककत हो रही. वहीं खबर आ रही है कि एक अप्रैल से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को वाहनों के लिए खोला जा सकता है.

Etv Bharatd
Etv Bharatd

एक अप्रैल से खुल सकता है चिराग दिल्ली फ्लाईओवर

नई दिल्ली:दिल्ली के लोगों के लिए राहत की खबर है. बताया जा रहा है कि एक अप्रैल से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को वाहनों के लिए खोला जा सकता है. दरअसल, करीब एक हफ्ते बाद फिर से शनिवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने चिराग दिल्ली फ्लाइओवर के रिपेयरिंग वर्क का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि बारिश के चलते फ्लाईओवर रिपेयरिंग वर्क टाइमलाइन से दो दिन पीछे है. उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को फ्लाईओवर के एक कैरिज वे का रिपेयरिंग वर्क 1 अप्रैल तक पूरा करने का आदेश दिया. इसके बाद दूसरे कैरिज वे का काम शुरू करना है.

वहीं, इसको लेकर ईटीवी भारत की टीम ने ग्राउंड जीरो पर जाकर देखा तो पता चला कि काम काफी तेजी से चल रहा है. लगभग सारा काम पूरा हो चुका है. शायद 1 अप्रैल को इसका उद्घाटन पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी करेंगी, क्योंकि अभी तक मिली रिपोर्ट के अनुसार पीडब्ल्यूडी विभाग ने मरम्मत कार्य के लिए 50 दिन का समय मांगा था, लेकिन समय से पहले ही पीडब्ल्यूडी द्वारा इस कार्य को पूरा किया जा रहा है.

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर मरम्मत का कार्य 12 मार्च से शुरू किया गया था. तभी से फ्लाईओवर आम जनता के लिए बंद था, लेकिन 25- 25 दिनों का दोनों ही तरफ से आने जाने वाले फ्लाईओवर का पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से समय मांगा गया था. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस में काफी संख्या में लगाई थी. इस रोड से हर रोज हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं. यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. कई अतिरिक्त पुलिस जवानों की चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पर तैनाती की गई और दिल्ली सरकार भी चाह रही है कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

इसे भी पढ़ें:गेस्ट टीचरों को नियमित करने के आदेश वाली फाइल शिक्षा निदेशालय से गुम

यही वजह है कि सभी बड़े अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए थे, क्योंकि हजारों की संख्या में आने जाने वाले राहगीरों को काफी जाम से जूझना पड़ रहा था. इसलिए दो बार खुद पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री आतिशी दौरा कर चुकी है. पिछले शनिवार को ही उन्होंने चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का निरीक्षण किया था. उन्होंने खुद ही काम को पूरा करने की डेडलाइन 31 मार्च तक रखी थी. बताया जा रहा है कि एक अप्रैल से आम जनता के लिए चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को खोल दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:Best Public Transport Service में दिल्ली दुनिया भर में 35वें पायदान पर, सीएम ने कहा- जल्द टॉप टेन में होंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details