दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 15, 2023, 9:26 PM IST

ETV Bharat / state

स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक रिसीवर सहित दो बदमाशों को दबोचा, 6 मोबाइल फोन बरामद

दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने स्नैचिग और चोरी करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 6 मोबाइल फोन बरामद कर किये हैं.

D
D

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम ने इलाके में स्नैचिंग चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी से चोरी कई के मामलों को भी सुलझा लिया गया है. आरोपी के कब्जे से 6 मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान इरफान और अमरेश के रूप में की गई है. आरोपी इरफान के ऊपर पहले से ही 2 अपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में अपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल स्टाफ की टीम को काम सौंपा गया था. टीम लगातार क्षेत्र में छानबीन कर रही थी और ऐसे अपराधी जो इलाके में स्नैचिंग लूट जैसी घटनाओं में शामिल थे उन पर भी नजर रखी जा रही थी. जांच के दौरान स्पेशल स्टाफ की हेड कांस्टेबल पुष्पेंद्र को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति के मोबाइल को बेचने के लिए क्षेत्र में आने वाला है.

सूचना को और विकसित किया गया और टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए नेब सराय के पास एक जाल बिछाया. कुछ देर बाद वहां एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में घूमता हुआ देखा गया. मुखबिर की निशानदेही पर आरोपी को पकड़ लिया गया. उसकी तलाशी लेने पर चोरी के दो मोबाइल फोन बरामद किए गए. उसकी निशानदेही पर चोरी के मोबाइल फोन के रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उसकी पहचान अमरीश के रूप में हुई. इनकी निशानदेही पर चोरी के कुल 6 मोबाइल बरामद किए गए हैं और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

AATS स्टाफ ने फोन स्नैचर को किया गिरफ्तार:दक्षिणी दिल्ली जिला के AATS स्टाफ की टीम ने डिफेंस कॉलोनी में एक व्यक्ति से मोबाइल फोन स्नैचिंग के मामले में सक्रीय बीसी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से तीन चोरी के मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल एक मोटरसाइकिल को बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपित व्यक्ति की पहचान हजरत निजामुद्दीन निवासी सोहेल खान के रूप में की गई है. आरोपी के ऊपर पहले से ही 8 आपराधिक मामले दर्ज बताए जा रहे हैं.

क्राइम ब्रांच ने दो सेंधमारों को दबोचा:दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने सेंधमारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से क्राइम ब्रांच की टीम ने अपराध में इस्तेमाल एक टाटा टेंपो और 13 बैरल केमिकल बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पंकज और अजय पासवान के रूप में की गई है. आरोपी पंकज भलस्वा डेयरी दिल्ली का रहने वाला है. पंकज के ऊपर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. जबकि दूसरा आरोपी अजय पासवान बदरपुर में टेंपो चालक का काम करता है.

महिला से फोन स्नैचिंग करने वाला गिरफ्त्तार:दक्षिणी दिल्ली जिला के मैदान गढ़ी थाने की पुलिस टीम ने एक महिला से मोबाइल फोन स्नेचिंग के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ उनके कब्जे से दो मोबाइल फोन, चोरी की दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है. आरोपियों की पहचान वसीम अकरम और जीशान के रूप में हुई है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि एक महिला शिकायतकर्ता ने मैदान गढ़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई. महिला ने बताया कि जब वह हरगोबिंद एनक्लेव में जा रही थी इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आए और उनका मोबाइल फोन छीन कर फरार हो गए. इस संबंध में मैदान गढ़ी थाने में मामला दर्ज किया गया. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी मेहरौली ने राजीव कुमार एसएचओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में लगातार बढ़ रहे "SEXTOTION" के मामले, दिल्ली पुलिस ने अवेयरनेस के लिए जारी किया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details