दिल्ली

delhi

महिला दिवस: साउथ एमसीडी ने महिलाओं के सम्मान में बनवाई वॉल पेंटिंग

By

Published : Mar 6, 2021, 7:28 AM IST

अंतरष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को गौरवान्वित महसूस करवाने के लिये दक्षिण दिल्ली एमसीडी ने साकेत डिस्ट्रिक्ट सेन्टर के सामने एक बड़ी वॉल पैंटिंग बनवाई है, जिसमें महिलाओं को 'यस वी कैन' टैगलाइन के साथ एक सफल डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, प्रशासक और कलाकार के रूप में दिखाया गया है.

wall-painting
वॉल पेंटिंग

नई दिल्ली:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश भर की महिलाओं को गर्व का एहसास करवाने के लिए तरह-तरह की कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसी के तहत दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने भी एक अनोखी पहल की है. स्मार्ट शौचालय के बाहर महिलाओं को हर क्षेत्र में कामयाबी का झंडा बुलंद करते हुए एक खूबसूरत पेंटिंग बनवाई है. इस पेंटिंग में महिलाओं को डॉक्टर, इंजीनियर, फैशन आइकन के अलावा हर क्षेत्र में अपना नाम रौशन करते हुए दिखाया गया है. दक्षिण दिल्ली के साकेत डिस्टिक सेंटर के बाहर यह पेंटिंग बनाई गई है.

देखें रिपोर्ट.
खूबसूरत पेंटिंग बनाने वाले समूह में शामिल शहबाज मोहम्मद ने बताया कि एमसीडी की तरफ से इस लोकेशन पर एक टीम बेस्ट पेंटिंग बनाने का आदेश प्राप्त हुआ है. इस पेंटिंग में 'यस वी कैन' टैगलाईन के साथ बड़े-बड़े अक्षरों में वूमन लिखा है और इसके साथ ही महिलाओं को एक सफल डॉक्टर, इंजीनियर, वकील और बिजनेस वुमन के रूप में दिखाया है. इस पहल का मकसद हर क्षेत्र में दखल देते हुए और अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराते हुए दिखाना है.पढ़ें-असर दिखा कम पर 'जहरीली' थी दिल्ली की हवा, अध्ययन में हुए चौंका देने वाले खुलासे

एक महिला प्रिंटर प्रज्ञा ने बताया कि वह पेंटिंग बना रही हैं. पेंटिंग में यह दिखाने का प्रयास कर रहे हैं कि महिलाएं आज के समय में काफी सशक्त हो गई हैं और पुरुषों के एकाधिकार वाले क्षेत्र में भी अपना दखल देने लगी है. महिलाएं आज की तारीख में कोई भी काम पुरुषों के साथ कंधे-कंधे से मिलाकर कर सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details