दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बीत गये 9 साल, अधर में लटकी मांडी रोड को कॉरीडोर बनाने की योजना

एमजी रोड से ग्वाला पहाड़ी होते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम जाने के लिए महत्वपूर्ण सड़क योजना अधर में लटकी हुई है. इसको 4 लेन का बनाया जाना था.

By

Published : Sep 16, 2021, 9:58 AM IST

मांडी रोड
मांडी रोड

नई दिल्ली: पिछले 9 साल से मांडी रोड को अपग्रेड करके 4 लेन का कॉरीडोर बनवाने की योजना अधर में लटकी हुई है. यह एमजी रोड से ग्वाला पहाड़ी होते हुए फरीदाबाद और गुरुग्राम जाने के लिए महत्वपूर्ण सड़क योजना है. इसे यूनाइटेड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग सेंटर यूटीपैक ने 2012-13 में स्वीकृति दी थी. इसके लिए 507 करोड़ रुपये केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने सेक्शन भी कर दिए थे. इसके बावजूद योजना का अता-पता नहीं है.



लगभग 9 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर के बनने से महरौली, ग्रेटर कैलाश, किशनगढ़, छतरपुर और मालवीय नगर आदि के लोगों के आवागमन में काफी आसानी होगी. अंधेरिया मोड़ तक अपग्रेड होने वाले इस रोड की हालत अभी यह है कि जगह-जगह से टूटी पड़ी है. आरटीआई एक्टीविस्ट ऋषिपाल महर्षि ने बताया कि पीडब्ल्यूडी को केंद्र की गाइडलाइन पर 4 लेन कॉरीडोर को बनाना है. इस पर काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है.

कॉरीडोर बनाने की योजना

उनका का कहना है कि समय रहते यह रोड अपग्रेड हो जाती है, तो साउथ दिल्ली के लिए एक वरदान साबित होगी. इतना ही नहीं, इस रोड को लेकर कई बार संसद में भी मुद्दा उठाया है, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें-ट्रैफिक जाम ने बढ़ाई लालकुआं के लोगों की परेशानी, वाहनों की लगी कतार

इस पूरे मामले पर दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोई भी काम नहीं करना चाहती है. दिल्ली का दुर्भाग्य है कि दिल्ली को एक बेकार सीएम मिला है. वह सिर्फ विज्ञापन के जरिए प्रचार करने में लगा हुआ है. दिल्ली को बर्बाद करने पर तुला हुआ है. दिल्ली में लोग बिजली, पानी को लेकर परेशान हैं. बारिश से सड़कों की हालत खराब हो रही है, लेकिन दिल्ली का सीएम सो रहा है. वह यूपी-उत्तराखंड जाकर प्रचार कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details