दिल्ली

delhi

सेवा भारती ने लगाया ब्लड डोनेशन कैम्प, 100 युवाओं ने किया रक्तदान

By

Published : Jun 7, 2021, 1:20 PM IST

दक्षिणी दिल्ली के वसन्त विहार में ललित महाजन स्कूल में सेवा भारती संस्था द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें करीब 100 लोगों ने ब्लड डोनेट किया.

Seva Bharti Blood Donation Camp in vasant vihar delhi
सेवा भारती नें लगाया ब्लड डोनेशन कैम्प

नई दिल्ली:देश मे कोरोना माहमारी का कहर लगातार जारी है. ऐसे में मामलों को देखते हुए किसी भी मरीज को ब्लड की कमी न हो और हालातों में सुधार हो सके, इसके लिए राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के अनुसांगिक संगठन सेवा भारती नें ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया. जिसमें दक्षिणी दिल्ली के वसन्त विहार में बने ललित महाजन स्कूल में किए गए इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा और कई संघ के वरिष्ठ अधिकारियों नें ब्लड डोनेट किया.

100 लोगों ने किया रक्तदान

एम्स की मेडिकल टीम की देख रेख मे ये ब्लड डोनेशन कैम्प लगाया गया है. आज जो ब्लड इकठ्ठा होगा. उसे एम्स अस्पताल को दिया जायेगा.इस ब्लड डोनेशन कैंप में कोरोना से बचने के लिए प्रशासन द्वारा सभी निर्देशों का पालन किया गया. यहां लोगों को अंदर आने से पहले उनको सेनेटाइज के साथ समाजिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखा गया. इस मौके पर करीब 100 लोगों ने ब्लड डोनेट किया. संस्था की तरफ से उन्हें टी-शर्ट, मग, पेन और सर्टिफिकेट दिया गया.

लगातार कर रहे सेवा

सेवा भारती के संजय कुमार का कहना है कि सेवा भारती संगठन पूरे देश मे सेवा भावना के तहत जबसे ये महामारी फैली है तभी से लोगों की सेवा करते हुए आ रही है. वो चाहे गरीबों को खाना खिलाना हो घर घर सूखा राशन पहुंचाना हो, मरीजों को अस्पताल पहुंचाना हो या फिर कई लोग जिनका कोई नहीं था. उनका दाह संस्कार करना हो. इसके साथ हीं जगह जगह पर ब्लड डोनेशन कैम्प लगाकर अस्पतालों में ब्लड देना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details