दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 12, 2019, 1:46 PM IST

ETV Bharat / state

SDMC: वेस्ट-टू-वंडर पार्क से बच्चों ने किया चांद-सितारों का दीदार, 1000 छात्रों ने लिया हिस्सा

इस कार्यक्रम में छात्रों को टेलिस्कोप के माध्यम से चांद, तारे और अन्य खगोलीय पिंड दिखाए गए. इस रोचक कार्यक्रम में निगम के चारों जोनों के छात्रों और स्कूलों के विज्ञान क्लब के 130 को-ऑर्डिनेटर्स ने टेलिस्कोप के माध्यम से बुनियादी खगोल विज्ञान, तारों और ग्रहों की पहचान, विभिन्न खगोलीय पिंडों की जानकारी मिली.

छात्रों को टेलिस्कोप के माध्यम से चांद, तारे और अन्य खगोलीय पिंड दिखाए गए

नई दिल्ली: SDMC के छात्रों को अब तकनीक के माध्यम से आधुनिक शिक्षा दी जा रही है. इसी क्रम में यहां शुक्रवार को वेस्ट-टू-वंडर पार्क से निगम के बच्चों ने चांद-सितारों का दीदार किया. कार्यक्रम में 1000 बच्चों ने हिस्सा लिया.

छात्रों को टेलिस्कोप के माध्यम से चांद, तारे और अन्य खगोलीय पिंड दिखाए गए

इस कार्यक्रम में छात्रों को टेलिस्कोप के माध्यम से चांद, तारे और अन्य खगोलीय पिंड दिखाए गए. इस रोचक कार्यक्रम में निगम के चारों जोनों के छात्रों और स्कूलों के विज्ञान क्लब के 130 को-ऑर्डिनेटर्स ने टेलिस्कोप के माध्यम से बुनियादी खगोल विज्ञान, तारों और ग्रहों की पहचान, विभिन्न खगोलीय पिंडों की जानकारी मिली. यह कार्यक्रम भारत सरकार की संस्था विज्ञान प्रसार के सहयोग से कराया गया.

छात्रों को टेलिस्कोप के माध्यम से चांद, तारे और अन्य खगोलीय पिंड दिखाए गए

इस मौके पर शिक्षा समिति की अध्यक्षा नंदिनी शर्मा ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से निगम छात्रों को एक ऐसा मौका दिया जा रहा है. जिससे उनकी रूचि खगोल विज्ञान की तरफ बढ़ेगी. इस तरह के खगोलिक संबधित कार्यक्रमों से छात्रों में खगोल विज्ञान, ब्रह्मांड, ग्रहों, तारों आदि के बारे में ज्ञान मिलने की उत्सुकता जागृत होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details