दिल्ली

delhi

स्कूल ड्रेस में सड़कों पर उतरे छात्र, विद्यालय स्थानांतरण को लेकर किया विरोध

By

Published : Apr 1, 2022, 7:01 PM IST

दिल्ली के तिगड़ी क्षेत्र में स्कूल की बिल्डिंग बदले जाने के विरोध में स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही सड़क जाम करते हुए स्कूल प्रशासन और स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

छात्र और अभिभावकों ने किया सड़क जाम
छात्र और अभिभावकों ने किया सड़क जाम

नई दिल्ली:साउथ दिल्ली के तिगड़ी क्षेत्र में स्कूल की बिल्डिंग बदले जाने को लेकर स्कूल के छात्रों ने सड़क को जाम कर दिया. साथ ही स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए स्कूल प्रशासन को भी जिम्मेदार ठहराया. छात्रों के साथ उनके अभिभावकों ने भी सड़क पर बैठ कर इसके विरोध में प्रदर्शन किया.

मामले की जानकारी मिलने पर दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंच छात्र और अभिभावकों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे समझने को तैयार नहीं हुए. छात्र और अभिभावकों की मांग है कि वह जिस स्कूल बिल्डिंग में पढ़ रहे हैं उन्हें वहीं पढ़ाया जाए.

छात्र और अभिभावकों ने किया सड़क जाम

दरअसल तिगड़ी के 4 ब्लॉक में स्थित सरकारी स्कूल के बच्चों को मदनगीर मैं शिफ्ट किया जा रहा है, जिसको लेकर बच्चे नाराज है. स्कूली छात्रों के अभिभावकों का कहना है कि हमारे बच्चे पिछले कई सालों से तिगड़ी में पढ़ रहे हैं. आमतौर पर स्कूल से जुड़ा हर फैसला स्कूल का प्रिंसिपल अभिभावकों की मीटिंग बुलाकर लेते थे, लेकिन इस बार ना ही बच्चों को बताया गया ना ही उनके अभिभावकों से को कोई राय ली गई. अभिभावकों की मांग है कि उनके बच्चे जहां पढ़ रहे हैं, उन्हें वहीं पढ़ाया जाए. अभिभावकों का कहना है कि हमने विधायक से भी बात की है, लेकिन वहां भी हमारी एक न सुनी गई. अभिभावक चिंता जताते है कि मदनगीर काफी खराब इलाका माना जाता है, वहां के बच्चे झगड़ालू हैं. इसलिए हम अपने बच्चों को उधर नहीं भेजना चाहते.

एक स्कूली बच्चे ने बात करते हुए बताया कि वह कई साल से इसी बिल्डिंग में पड़ रहा है, लेकिन अब उसे मदनगीर पढ़ने के लिए कहा जा रहा है. उसका कहना है कि हम वहां नहीं जाएंगे, वहां पर क्राइम ज्यादा रहता है. छोटी-छोटी बातों पर बच्चे झगड़ते हैं. चाकूबाजी होती है. इसलिए हम अपने इलाके में ही स्कूल पढ़ना चाहते हैं. हमारी यही मांग है कि हमें दूसरी बिल्डिंग में ना शिफ्ट किया जाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details