दिल्ली

delhi

कोरोना से मारे गए सफाई कर्मचारियो के परिवारों को जल्द मिले मदद- सोहन सिंह

By

Published : Jun 4, 2021, 11:05 PM IST

दिल्ली में कोरोना के कारण तीनों नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की मृत्यु होने पर, उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि न मिलने को लेकर अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस (All India Safai Mazdoor Congress) ने दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है.

Safai Mazdoor Congress demands for cleaning workers killed by Corona
महासचिव सोहन सिंह

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) की तरफ से फ्रंट लाइन वर्करों की कोरोना से मौत होने पर, उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जा रही है. इसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद घर-घर जाकर दे रहे हैं. ऐसे में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस (All India Safai Mazdoor Congress) ने सरकार पर कोरोना से मारे गए सफाई कर्मचारियों के परिवार तक मदद न पहुंचाने का आरोप लगाया है.

महासचिव सोहन सिंह

सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी

दिल्ली के महरौली में आयोजित एक मीटिंग में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने यह मुद्दा उठाया. उन्होंने सरकार से फ्रंट लाइन वर्कर की सहायता करनें को लेकर कोरोना से मारे गए सफाई कर्मचारियों के परिवार को भी एक करोड़ रुपये सहायता राशि देनें की मांग उठाई है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली: 24 घंटे में 523 कोरोना केस, घटकर 8 हजार हुई सक्रिय मरीजों की संख्या


मुख्यमंत्री सफाई कर्मचारियों से कर रहे भेदभाव


महासचिव सोहन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिस प्रकार दिल्ली के मुख्यमंत्री सफाई कर्मचारियों से भेदभाव कर रहे हैं. यह ठीक नहीं है. उनका कहना है तीनों नगर निगम में करीब 42 सफाई कर्मचारी अपनी जान कोरोना से गंवा चुके हैं.


संगठन सरकार के खिलाफ आवाज उठाएगा

लेकिन अभी तक उनके परिवार को कोई सहायता नहीं मिली है. इस विषय को लेकर उनका संगठन जमीनी स्तर पर उतरकर कर्मचारियों के परिवार की मदद के लिए सरकार के खिलाफ आवाज उठाएगा. ताकि मारे गए कर्मचारियों के परिवार का पालन पोषण अच्छे से हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details