दिल्ली

delhi

एम्स में 17 फरवरी को आरडीए का चुनाव, किए जाने लगे वादे

By

Published : Feb 16, 2021, 10:01 AM IST

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में 17 फरवरी को रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) का चुनाव होने जा रहा है. इस बार उपाध्यक्ष डॉ. अमनदीप का पैनल भी मैदान में उतरा है. आरडीए के चुनाव में उनके पैनल को जीत दिलाने की डॉ. अमनदीप ने रेजिडेंट डॉक्टर्स से अपील की है.

Resident Doctors Association Election at Delhi AIIMS Hospital on 17 February
एम्स अस्पताल

नई दिल्ली:एम्स अस्पताल में 17 फरवरी को रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का चुनाव होने वाला है. इस बार आरडीए उपाध्यक्ष डॉक्टर अमनदीप सिंह का पैनल अध्यक्ष पद के चुनाव समेत हर पद के लिए मैदान में उतरा है. मेडिसिन डिपार्टमेंट के सीनियर रेजिडेंट डॉ. अमनदीप सिंह ने सभी रेजिडेंट डॉक्टर से उनके पैनल को जिताने की अपील की है. इसके लिए उन्होंने हर संभव उनकी रेजिडेंसी के दौरान आने वाली हर समस्याओं के समाधान के लिए उनके साथ खड़े होने का वादा किया है.

एम्स में 17 फरवरी को आरडीए का चुनाव
समस्या के समाधान का किया वादाडॉ. अमनदीप सिंह ने रेजिडेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मेडिकल फिटनेस प्राप्त करने से लेकर कोर्स पूरा होने के बाद "नो ड्यूज क्लीयरेंस" तक कई सारी समस्याएं रेजिडेंट डॉक्टर्स को झेलनी पड़ती हैं. इसके अलावा हॉस्टल में खाने की क्वालिटी कैंटीन, सैनिटाइजेशन के अलावा रेजिडेंट डॉक्टर्स को उनके डिपार्टमेंट से संबंधित कई समस्याओं का साामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं रेजिडेंट डॉक्टर्स की सैलरी और उनके लिए जारी फंड का सही इस्तेमाल का न होना भी बड़ी समस्या है.मिलकर काम करने का वादाप्रशासन को यह लगता है कि रेजिडेंट डॉक्टर्स की संख्या अधिक है, उनकी समस्याएं भी उसे पता हैं. फिर भी प्रशासन के साथ रेजिडेंट डॉक्टर्स का आमना-सामना होते रहता है. जब कभी भी रेजिडेंट डॉक्टर से संबंधित समस्याओं का समाधान के लिए प्रशासन से अपील की जाती है तो प्रशासन की तरफ से फौरी तौर पर उसका समाधान उपलब्ध करवाया जाता है.इसका कोई स्थाई समाधान नहीं उपलब्ध करवाया जाता. डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि संस्थान में पहले ऐसे बहुत से आरडीए अध्यक्ष रहे हैं, जिन्होंने प्रशासन के साथ मिलकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की समस्याओं का समाधान किया है.इवेंट्स कराने का भी किया वादाडॉ. अमनदीप सिंह का मानना है कि आरडीए का प्रमुख उद्देश्य रेजिडेंट डॉक्टर की समस्याओं का समाधान, कैंपस में सही माहौल बनाना और प्रशासन के साथ मिलकर काम करना है. इसमें किसी तरह का समझौता नहीं होनी चाहिए. रेजीडेंसी के दौरान डॉक्टर को थोड़ा मस्ती करने का भी अधिकार होता है. आरडीए उनके लिए समय-समय पर इवेंट्स का आयोजन करते रहती है.ये भी पढ़ें:-COVID महामारी में जान गवा चुके डॉक्टर के लिए फंड इकट्ठा कर रहा IMAबाहरी राजनीति से रेजिडेंट को रखेंगे दूरडॉ. अमनदीप ने बताया कि आरडीए को हर तरह की बाहरी राजनीति से दूर रहना चाहिए. अगर उनका पैनल पार्टी का चुनाव जीतना है तो रेजिडेंट की हर तरह की समस्याओं का समाधान करने के साथ-साथ बाहरी राजनीति से भी दूर रहने का प्रयास किया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details