दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने लॉन्च किया लोमोटिफ वीडियो एप

देश में एक नया वीडियो एप लॉन्च किया गया है. पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने लोमोटिफ एप लॉन्च किया. इस अवसर पर अभिनेता और बीजेपी सांसद रवि किशन भी मौजूद रहे.

By

Published : Nov 21, 2021, 8:18 PM IST

भारत में लॉन्च हुआ लोमोटिफ वीडियो एप
भारत में लॉन्च हुआ लोमोटिफ वीडियो एप

नई दिल्ली : भारत में टिक टॉक की तरह धमाल मचाने के लिए एक और नए एप ने एंट्री ली है. हालांकि टिक टॉक तो बैन हो चुका है, लेकिन इसी बीच एक नया ऐप लोमोटिफ को पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने लॉन्च किया है. वहीं इस लॉन्चिंग कार्यक्रम में गोरखपुर से बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन, बॉलीवुड सिंगर तुलसी कुमार के अलावा कई सितारे पहुंचे.

यह कार्यक्रम होटल ताज के दरबार हॉल में किया गया. एप लॉन्चिंग कार्यक्रम में गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन भी पहुंचे और उन्होंने कृषि कानून के मुद्दे को लेकर पीएम मोदी की सराहना की और कहा कि अब इस मुद्दे को यहीं खत्म कर देना चाहिए. पीएम मोदी देश के हित में इन कानून को लाए थे, लेकिन हम लोगों को समझाने में नाकाम रहे. इसलिए इन कानूनों को रद्द करने का प्रधानमंत्री ने निर्णय लिया है और हमने देश के जनता से क्षमा भी मांगी है.

लोमोटिफ एप नाम के नए एप ने पिछले कुछ दिनों में काफी लोकप्रियता हासिल की है. एप्लिकेशन ने कम या बिना संपादन कौशल वाले लोगों को अपना संगीत वीडियो बनाने का अधिकार दिया है. स्मूल, टिकटॉक, स्टारमेकर, डबस्मैश, विवाकट और अन्य लोकप्रिय एप के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, लोमोटिफ एप में कुछ बहुत ही नई विशेषताएं और विनिर्देश हैं, जिन्होंने कई लोगों को आकर्षित किया है जो स्व-निर्मित वीडियो बनाने की इच्छा रखते हैं.

भारत में लॉन्च हुआ लोमोटिफ वीडियो एप

हालांकि कई लोग विशेष रूप से सोशल मीडिया उपयोगकर्ता सोच रहे हैं कि लोमोटिफ एप क्या है और लोमोटिफ एप किस देश से है. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो चिंता न करें. यहां इसके बारे में सब कुछ है.

ये भी पढ़ें-एक तस्वीर ने बढ़ाई यूपी में सियासी सरगर्मी, 'नया भारत' बनाने का मोदी-योगी ने लिया संकल्प


लोमोटिफ एप एक वीडियो एडिटिंग और मर्जिंग एप्लिकेशन है, जिसमें एक उपयोगकर्ता की जरूरत की हर चीज का मिश्रण होता है. एप्लिकेशन एंड्रॉयड के लिए नया है और यह TikTok जैसा एप होने के लिए भ्रमित था. हालांकि यह थोड़ा अलग है. एप अपने उपयोगकर्ताओं को बिना ज्यादा कुछ किए वीडियो संपादित करने की अनुमति देता है.

इसका मतलब है कि आप कैमरा रोल से चित्रों और वीडियो का चयन करके अपना खुद का संगीत वीडियो बना सकते हैं. इसके अलावा आप इसे संगीत के साथ मिला सकते हैं और आपको अपने कैमरा रोल में क्लिप को स्वचालित रूप से भयानक संगीत वीडियो में बदलने देता है, जो एप के खोज अनुभाग को रॉक करने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें-व्यापार मेले में परिवार और दोस्तों के साथ बड़ी संख्या में लोग घूमते नजर आए

आप लोमोटिफ एप पर दूसरे क्रिएटर्स के वीडियो भी देख सकते हैं. इस एप की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक यह है कि यह उपयोगकर्ता को स्क्वायर और लैंडस्केप जैसे दो अलग-अलग प्रारूपों में वीडियो बनाने में मदद करता है. लोमोटिफ एप आपके अद्भुत मर्ज किए गए और संपादित वीडियो को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और अन्य पर साझा करने के लिए एक इंटरफेस भी प्रदान करता है. अब आप अपने सभी वीडियो निर्माण विचारों को रोक सकते हैं और आवश्यकता से अधिक समय बर्बाद किए बिना अपने सोशल मीडिया हैंडल के लिए सामग्री बना सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details