दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारका: पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप, जब्त किए 2488 क्वार्टर

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के छावला थाने की पुलिस टीम ने शराब तस्करी करने वाले एक तस्कर को अवैध शराब के 50 कार्टून के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने इसके पास से शराब तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी भी ज़ब्त कर ली है.

By

Published : Jan 16, 2020, 1:55 PM IST

Police seized large consignment of illegal liquor in Dwarka, seized 2488 quarters
द्वारका में पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की बड़ी खेप

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के द्वारका डिस्ट्रिक्ट के छावला थाने की पुलिस टीम ने शराब तस्करी करने वाले एक तस्कर को अवैध शराब के 50 कार्टून के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस टीम ने इसके पास से शराब तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ी भी ज़ब्त कर ली है. द्वारका डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि पकड़े गए शराब तस्कर का नाम विकास है, जो उत्तर प्रदेश के महोबा जिले का रहने वाला है. जिसे पुलिस टीम ने ट्रेप लगाकर गिरफ्तार किया.

द्वारका में पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की बड़ी खेप

मिली थी शराब तस्करी की इंफॉर्मेशन
पुलिस के अनुसार उन्हें एक इंफॉर्मेशन मिली थी कि अवैध शराब खेप झटिकरा गांव की तरफ से दिल्ली में आने वाली है. जिस पर एक्शन लेते हुए छावला एसीपी अशोक त्यागी की देखरेख में इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र राणा, एसआई वेद पाल, हेड कांस्टेबल राम अवतार, कांस्टेबल संतराज और दिल्ली होम गार्ड के कांस्टेबल सुमित, दर्शन और नरेंद्र की टीम ने झटिकरा गांव के देहर रोड पर ट्रैप लगाया.

पुलिस स्टाफ ने गाड़ी रोकने का किया इशारा
ट्रैप लगाने के बाद पुलिस टीम झाड़ियों में छुप गई और गाड़ी के आने का इंतजार करने लगी. तभी पुलिस टीम ने अपनी ओर एक इनोवा कार को आते हुए देखा. जिसके बाद अलर्ट पुलिस स्टाफ में से एक स्टाफ ने लाइट जलाकर गाड़ी रोकने का इशारा किया. लेकिन दिए गए इशारे पर कोई प्रतिक्रिया ना देते हुए कार ड्राइवर ने गाड़ी की गति बढ़ा दी.

कंट्रोल खोने से गाड़ी ट्रक से टकराई
गाड़ी की गति बढ़ने से ड्राइवर ने अपना कंट्रोल गाड़ी से खो दिया. जिसके कारण गाड़ी एक ट्रक से जा टकराई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तुरंत ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और उसकी गाड़ी से अवैध शराब के 50 कार्टून से 2448 क्वार्टर बरामद किए.

'एक चक्कर के मिलते थे 2000'
पूछताछ के दौरान शराब तस्कर विकास ने बताया कि वह ज्यादा पैसे कमाने के लिए शराब की डिलीवरी करता था और इस एक चक्कर के लिए 2000 रुपये मिलते है. लेकिन इलेक्शन का समय आने के बाद पुलिस ने रात के समय बॉर्डर पर पिकेट चेकिंग में सख्ती कर दी. रात के समय तस्करी करना मुश्किल होता था, इसलिए दिन में डिलीवरी करते थे. लेकिन रात के समय शराब की डिमांड काफी बढ़ जाती है, इसलिए उसे पहले से ही स्टॉक पूरा करना होता था. इसलिए वह तड़के ही शराब की डिलीवरी करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details