दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 16, 2022, 10:08 PM IST

ETV Bharat / state

सब्जी विक्रेता से लूट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

साउथ दिल्ली के हौज खास थाने की पुलिस टीम ने एक सब्जी विक्रेता के साथ लूट के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूटे गए 600 की नकदी अपराध में इस्तेमाल एक स्कूटी और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है.

सब्जी विक्रे
सब्जी विक्रे

नई दिल्ली : साउथ दिल्ली के हौज खास थाने की पुलिस टीम ने एक सब्जी विक्रेता के साथ लूट के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूटे गए 600 की नकदी अपराध में इस्तेमाल एक स्कूटी और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अभिषेक और आकाश निवासी मस्जिद मोठ दिल्ली और देव गोस्वामी निवासी गौतम नगर दिल्ली के रूप में की गई है.

साउथ दिल्ली डीसीपी बेनिता मेरी जेकर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 14 मार्च को 7:15 बजे गौतम नगर क्षेत्र से एक सब्जी विक्रेता से तीन लोगों के द्वारा चाकू मारने की धमकी पर लूट के संबंध में पीएस हौज खास में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई. जानकारी मिलते ही तुरंत पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे, जहां पर शिकायतकर्ता दुकानदार ने बताया कि 3 लोग मोटरसाइकिल और स्कूटी पर उसकी आए उससे 500 की मांग की. जब उसने पैसे देने से इनकार किया तो उन्होंने उसे धमकाया और उसे गंभीर रूप से धमकी दी, जिसके बाद दोनों ने उसकी दिन भर की कमाई 2500 लूटकर फरार हो गए.

इस संबंध में हज का थाने में मामला दर्ज किया गया. अपराध की गंभीरता को भांपते हुए एसीपी वीर सिंह ने हौज खास थाने के एसएचओ शिवानी सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें इंस्पेक्टर रोहित कुमार, एसआई दीपक यादव, एएसआई बिल्लू, हेड कॉन्स्टेबल शेर सिंह, कॉन्स्टेबल विनोद, मनजीत, नरेश और धर्मवीर को शामिल किया गया.

सब्जी विक्रेता से लूट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

जांच के दौरान शिकायतकर्ता की जांच की गई और क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए. स्थानीय स्रोतों को तैनात किया गया और मानव खुफिया जानकारी विकसित की गई. टीम के अथक प्रयासों के बाद अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और स्कूटी की पंजीकरण संख्या का खुलासा हुआ. जिसके बाद पंजीकरण के आधार पर मालिक का पता लगाया गया और लगातार प्रयास करने के बाद मस्जिद मोठ और गौतम नगर में छापेमारी की गई.

तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बाद में उनकी पहचान अभिषेक आकाश उर्फ कुणाल और देव गोस्वामी के रूप में हुई. उनके कब्जे से लूटी गई 600 रुपए की वसूली भी की गई और उनके कहने पर अपराध में एक मोटरसाइकिल और एक स्कूटी भी बरामद कर ली गई. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details