दिल्ली

delhi

विश्व पर्यावरण दिवस: एडिशनल डीसीपी ने पेड़-पौधे लगाकर लोगों को किया जागरूक

By

Published : Jun 5, 2022, 8:40 PM IST

विश्व पर्यावरण दिवस देश भर में मनाया जा रहा है. इस कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. यहां साउथ दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में पौध रोपण किया गया. पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली:विश्व पर्यावरण दिवस देश भर में मनाया जा रहा है. इस कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. यहां साउथ दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में पौध रोपण किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि एडिशनल डीसीपी पवन कुमार शर्मा शामिल हुए. उन्होंने अपने हाथों से पौधे लगाएं और थाने में विजिट करने आ रहे लोगों को प्लांट देकर सम्मानित किया.


इस मौके पर उन्होंने कहा कि यदि हमलोगों को पृथ्वी को बचाना है तो ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने होंगे. साथ ही लोगों को भी पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करना होगा. आज के समय में भी लोग पर्यावरण को लेकर ज्यादा जागरूक नहीं हुए है. उन्होंने कहा कि आज पर्यावरण दिवस के अवसर पर साउथ दिल्ली के सभी 15 पुलिस स्टेशन पुलिस कॉलोनी में पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं.

विश्व पर्यावरण दिवस पर मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में पौधारोपन

ये भी पढ़ें:निगमबोध घाट पर पौधरोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

यह कार्यक्रम के एक अभियान के तौर पर किया जा रहा है. जिसमें आम जनता से लेकर पुलिस विभाग के कर्मचारी भी शामिल है. इसकी बानगी मालवीय नगर थाने में पेश किया गया है. बता दें कि विश्व पर्यावरण दिवस हर वर्ष 5 जून को मनाया जाता है. जिसका उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस भी पर्यावरण दिवस कार्यक्रम में शामिल हुई है. पुलिस की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिए पेड़ पौधे लगाए जा रहे है. कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी सहित आम जनता के लोग शामिल हुए थे.


विश्वसनीय खबरों के लिये करें ईटीवी भारत एप डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details