दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

70 दिन 70 मुद्दे: टूटी सड़कें, पार्किंग से परेशान हैं महरौली के लोग

ईटीवी भारत की टीम ने 70 दिन 70 मुद्दे प्रोग्राम के तहत पड़ताल के दौरान पाया कि महरौली विधानसभा क्षेत्र में पार्किंग और खराब सड़कों से लोग परेशान हैं. साथ ही इलाके में पीने के लिए साफ पानी की भी सुविधा नहीं है.

By

Published : Dec 23, 2019, 10:04 AM IST

mehrauli assembly main issues,  delhi election 2020
महरौली के लोग परेशान

नई दिल्ली:विधानसभा चुनाव कुछ ही दिनों में शुरू होने वाले हैं. ऐसे में ईटीवी भारत ने महरौली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्थानीय निवासियों से इलाके की समस्याओं के बारे में बातचीत की. महरौली के स्थानीय निवासियों ने कहा कि इलाके में टूटी हुई सड़कें, सीवर, गंदा पानी और पार्किंग की समस्या है. जिनको लेकर सरकार ने पूरे साल इस इलाके में कोई काम नहीं किया.

लोगों ने बताई इलाके की समस्याएं

'पार्किंग की समस्या'
महरौली विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बताते हुए स्थानीय निवासियों ने कहा कि यहां सबसे ज्यादा पार्किंग की समस्या होती है. महरौली में पार्किंग को लेकर अक्सर लोगों में लड़ाई होती रहती हैं. हालत ये है कि सड़कों पर इतना जाम लगता है कि 5 मिनट का रास्ता आधे घंटे में तय होता है. लोगों का कहना है कि इसको लेकर कई बार विधायक से गुहार भी लगाई गई, लेकिन अभी तक उनसे कोई मदद नहीं मिली.

वाहन सड़क किनारे खड़े कर दिए जाते हैं

'पीने के पानी की समस्या'
वहीं लोगों ने ये भी बताया कि घरों में सप्लाई होने वाला पानी भी बहुत गंदा होता है. इस गंदे पानी को पीकर कई लोग अब तक अस्पताल पहुंच चुके हैं, लेकिन सरकार अभी भी इस समस्या से अनजान बनी हुई है.

पार्किंग की समस्या

'खस्ताहाल सड़कों पर होता है जलभराव'
यहां के स्थानीय निवासियों का कहना है कि इलाके की ज्यादातर सड़कें खस्ताहाल है. यहां बरसात में बाहर सड़कों पर निकलना भी मुश्किल हो जाता है. जगह-जगह जलभराव हो जाता है. बारिश होने पर पानी सड़कों पर ही भरा रहता है और लोग उसी पानी में आने जाने के लिए मजबूर होते हैं.

इलाके में सड़कें टूटी हुई हैं

वहीं इस इलाके कहीं से भी पानी के निकास की कोई जगह नहीं है. नालियां बदबूदार और कचरें से भरी हुई हैं. सीवर की भी बड़ी भारी समस्या है. स्थानीय निवासियों का आरोप है कि बार-बार शिकायत करने पर भी विधायक महोदय ने इस इलाके की सुध नहीं ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details