दिल्ली

delhi

दिल्ली में जॉब मेला : नौकरी के लिए पहुंच रही सैकड़ों की भीड़

By

Published : Sep 29, 2021, 6:03 PM IST

कोरोना महामारी के चलते आय का श्रोत बंद होने के बीच एक खुशखबरी है. राजधानी में युवा बेरोजगारों के लिए जॉब मेले का आयोजन किया गया है. यहां वरियता के आधार पर सैकड़ों की संख्या में आवेदक साक्षात्कार दे रहे हैं.

लोग इस मुहिम की काफी सराहना कर रहे हैं
लोग इस मुहिम की काफी सराहना कर रहे हैं

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित सर्वोदय गार्गी कन्या विद्यालय Sarvodaya Gargi Girls School में दीनदयाल अंत्योदय योजना नेशनल अर्बन लाइवलीहुड्स मिशन National Urban Livelihoods Mission के तहत साउथ डिस्ट्रिक्ट South District की तरफ से जॉब मेला का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम सुबह 10 से शाम 5 बजे तक चलेगा. इस मेले में अब तक 400 से अधिक साक्षात्कार के लिए आवेदक पहुंच चुके हैं.

जॉब मेले में 12 कंपनियां आई हैं, जिनमें जोमैटो, वोडाफोन, सैमसंग, SBI जैसी कंपनियां हैं. फ्रेशर और अनुभवी छात्र भी जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए पहुंच रहे हैं. यहां पहले राउंड के इंटरव्यू देने के बाद दूसरे राउंड के लिए आवेदकों को कंपनी के ऑफिस जाना होगा, जहां से आवेदक इंटरव्यू क्रैक करके जॉब पा सकते हैं. लोग इस मुहिम की काफी सराहना कर रहे हैं. ज्यादातर छात्रों का कहना है कि कोरोना काल में हमारी नौकरियां चली गई हैं. इसलिए ये प्रयास अच्छा है.

लोग इस मुहिम की काफी सराहना कर रहे हैं

एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट योगेश आध्या ने बताया कि साउथ दिल्ली की डीएम की पहल के बाद यहां पर जॉब मेला का आयोजन किया गया है. यहां जॉब के लिए फ्रेशर भी अप्लाई कर रहे हैं और अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. काफी संख्या में नौकरी की तलाश में यहां पर युवा और बहुत सारे लोग आए हुए हैं. आज उनको यहां पर इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है. कंपनी अपने ऑफिस में प्रोसेस के बाद जॉब देगी.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस का जॉब मेला, 375 युवाओं को दिलाई नौकरी

इसे भी पढ़ें:वेस्ट दिल्ली पुलिस ने लगाया जॉब मेला, 125 युवाओं को मिली नौकरी

जॉब मेले में नौकरी की तलाश में आई छात्रा ने बताया कि उसे वोडाफोन में जॉब की तलाश थी और उसने आज यहां पर इंटरव्यू दिया, जिसके बाद उसे सेकेंड राउंड के लिए गुरुग्राम कंपनी की ऑफिस जाना होगा. उसे उम्मीद है कि अब उसकी नौकरी लग जाएगी. कोरोना में उसकी नौकरी छूट गई थी. काफी परेशान थी. वहीं, आवेदक छात्रा ने भी जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details